लाइव टीवी

स्‍टीव स्मिथ का हैरतअंगेज कारनामा, 3.5 साल और 54 पारियों के बाद पहली बार इस तरह हुए आउट

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 5:03 PM IST
स्‍टीव स्मिथ का हैरतअंगेज कारनामा, 3.5 साल और 54 पारियों के बाद पहली बार इस तरह हुए आउट
स्टीव स्मिथ ने बॉल टैंपरिंग के आरोप में एक साल का प्रतिबंध झेला. (AP)

स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को आउट करने में गेंदबाजों को आउट करने में बड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने आईपीएल, वर्ल्‍ड कप और इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद गुरुवार को न्‍यू साउथ वेल्‍स (New South Wales) की ओर से खेलते हुए फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट (First Class Cricket) में वापसी की. वे 2 साल के अंतराल के बाद फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलने को उतरे लेकिन वापसी यादगार नहीं रही. ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्‍ड शील्‍ड (Sheffield Shield) में क्‍वींसलैंड के खिलाफ मुकाबले में स्मिथ 5 गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्‍हें कैमरन गैनन ने स्लिप में जो बर्न्‍स के हाथों कैच कराया. गैनन की गेंद स्‍टंप्‍स से काफी बाहर थी इस पर स्मिथ ने बैकफुट पर जाकर कवर ड्राइव खेलना चाहा और बल्‍ले को आगे निकाला लेकिन गेंद किनारा लेकर दूसरी स्लिप में चली गई.

अप्रैल 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 0 पर आउट हुए थे स्मिथ
इसके साथ ही 3 साल से शून्‍य पर आउट न होने का सिलसिला रूक गया. स्‍टीव स्मिथ अप्रैल 2016 और 54 पारियों के बाद पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए. स्‍टीव स्मिथ के नाम 123 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 59.05 की औसत से 11221 रन है. उन्‍होंने इस फॉर्मेट में 40 शतक लगाए हैं और 239 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. स्मिथ इस मैच से पहले आखिरी बार 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ टेस्‍ट में शून्‍य पर आउट हुए थे.


Loading...

एशेज में खड़ा किया था रनों का पहाड़
मजेदार बात यह है कि स्‍टीव स्मिथ ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की थी. उन्‍होंने 110.57 की औसत से 5 टेस्‍ट में 774 रन बनाए थे. इसमें एक दोहरे शतक सहित 3 शतक शामिल थे. इस सीरीज के पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में उन्‍होंने शतक लगाए थे. वहीं दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 92 रन बनाए थे लेकिन सिर पर गेंद लगने के चलते दूसरी पारी व तीसरा टेस्‍ट नहीं खेल पाए थे. चौथे टेस्‍ट में उन्‍होंने डबल सेंचुरी लगाई थी. उनकी जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी के चलते ऑस्‍ट्रेलिया ने 2001 के बाद पहली बार इंग्‍लैंड में एशेज पर कब्‍जा जमाया था.

cricket news, sachin tendulkar, steve smith, ashes, steve smith records, australia cricket tea, england vs australia, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, एशेज, सचिन तेंदुलकर, स्टीव स्मिथ, स्टीव स्मिथ रिकॉर्ड,
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने हाल ही में खत्म हुई एशेज सीरीज में सर्वाधिक 774 रन बनाए. (AP)


एक साल बैन के चलते क्रिकेट से दूर थे स्मिथ
बता दें कि स्मिथ एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे थे क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ के चलते उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. उन्‍होंने आईपीएल के जरिए वापसी की थी. इसके बाद वे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भी खेले थे. हालांकि इसमें स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन उनकी टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

श्रीलंका ने हराया तो मिस्‍बाह रिपोर्टर पर बिगड़े- ...आप लोग मुझे गोली मार देते

क्रिकेटर मनीष पांडे इस एक्‍ट्रेस संग रचाएंगे शादी, बरसों से कर रहे थे डेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...