Home /News /sports /

स्मिथ की ड्रीम टीम में कोहली को नहीं मिली जगह, ये दो भारतीय शामिल

स्मिथ की ड्रीम टीम में कोहली को नहीं मिली जगह, ये दो भारतीय शामिल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

हरभजन सिंह का भले ही पूर्व में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ कड़वे रिश्ते रहे हों लेकिन वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ ने उन्हें सचिन तेंदुलकर के साथ अपना पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    हरभजन सिंह के भले ही पूर्व में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ कड़वे रिश्ते रहे हों लेकिन वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ ने उन्हें सचिन तेंदुलकर के साथ अपना पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर बताया. अपनी ड्रीम टीम चुनते समय उन्होंने कोहली और धोनी जैसे खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए भारत से सिर्फ दो नामों (तेंदुलकर और हरभजन) को अपनी टीम में शामिल करने की बात कही.

    उन्होंने अपनी ऑल टाइम टेस्ट टीम में महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन और स्पिन किंग शेन वॉर्न को शामिल किया है. वहीं, वनडे के लिए हरभजन और तेंदुलकर के अलावा मिशेल जॉनसन और माइक हसी को जगह दी है.

    स्मिथ से इंडियन चैंबर्स आफ कामर्स में बातचीत के दौरान अपने दो पसंदीदा भारतीय क्रिकेटरों के नाम बताने के लिये कहा गया, उन्होंने काफी देर तक सोचने के बाद कहा, 'सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह.' उन्होंने इसके साथ ही कहा कि उनकी भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ किसी तरह की निजी प्रतिद्वंद्विता नहीं है. साथ ही टीम इंडिया को एक फिट टीम के रूप में तैयार करने का श्रेय भी कोहली को दिया.

    स्मिथ ने कहा, 'भारत की वर्तमान टीम काफी फिट है और उन्हें अपनी फिटनेस पर गर्व होना चाहिए. आप उनकी ऊर्जा के स्तर पर अंतर साफ देख सकते हैं.' भारत-ऑस्ट्रेलिया प्रतिद्वंद्विता के बारे में उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में टेस्ट श्रृंखला जीतना है.

    उन्होंने कहा, 'दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता है और यह काफी लंबे समय है. एक कप्तान के तौर पर आप भारत में टेस्ट श्रृंखला जीतना पसंद करोगे. यहां खेलना बहुत मुश्किल होता है. विकेट काफी भिन्न होता है और हमेशा शानदार क्रिकेट होती है. यह वनडे और टी20 श्रृंखला भी इससे इतर नहीं है.'

    गुरुवार को ईडेन गार्डन स्टेडियम में होने वाला मैच स्मिथ का 100वां वनडे मैच होगा. बता दें कि पांच मैचों की इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Allan border, Harbhajan singh, Mitchell Johnson, Sachin tendulkar, Shane warne, Steve Smith, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर