लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप होने पर स्टीव स्मिथ ने खुद को दी सजा, तीन किमी तक दौड़कर पहुंचे होटल

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 6:38 PM IST
पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप होने पर स्टीव स्मिथ ने खुद को दी सजा, तीन किमी तक दौड़कर पहुंचे होटल
पाकिस्तान के खिलाफ स्टीव स्मिथ सिर्फ चार रन ही बना पाए थे

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जब भी रन नहीं बना पाते तो वह खुद को सजा देते हैं और शतक जड़ने पर खुद को इनाम भी देते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 6:38 PM IST
  • Share this:
एडिलेड. ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वह ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में बड़ा स्कोर करने में असफल रहे और चार रन बनाकर यासिर शाह (Yasir Shah) की गेंद पर बोल्ड हो गए. पिछले मैचों में बड़ा स्कोर करने के बाद स्मिथ को भी खुद से ऐसी उम्मीद नहीं थी. एक खुलासे में ये बात सामने आई कि चार रन बनाने के बाद दिन का खेल खत्म होने पर स्मि‌थ ने खुद को सजा दी थी.

चार रन बनाने के बाद जब दिन का खेल खत्म हुआ तो ऑस्ट्रेलियाई टीम वापस अपने होटल जाने के लिए बस में चढ़ी, लेकिन स्मिथ उस बस में नहीं चढ़े और करीब तीन किलोमीटर तक दौड़कर वह होटल पहुंचे. स्मिथ ने कहा कि जब भी वह रन नहीं बना पाते तो खुद को सजा देते हैं. जैसे वह रन बनाने के बाद खुद को चॉकलेट के रूप में इनाम देते हैं. खासतौर पर शतक जड़ने पर.

Steve Smith, australia vs pakistan, cricket, sports news, yasir shah, स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, यासिर शाह, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
स्टीव स्मिथ के विकेट का जश्न मनाते यासिर शाह


स्मिथ ने शाह को दिया जवाब

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने यासिर शाह (Yasir Shah) को उनकी उंगली वाले इशारे के लिए जवाब भी दिया. यासिर ने ब्रिस्बेन में सीरीज के पहले टेस्ट में स्मिथ का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए अपनी सात उंगलियां दिखाई थीं, जिसका मतलब यह था कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उन्होंने इस बल्लेबाज को सातवीं बार पवेलियन भेजा. स्मिथ से मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अब इस गेंदबाज के खिलाफ सतर्क रहेंगे.

उन्होंने कहा कि यह (यासिर का सात उंगलियां दिखाना) मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अधिक प्रेरित करेगा कि मुझे इस गेंदबाज के खिलाफ आउट नहीं होना है. मैं उसके खिलाफ ज्यादा अनुशासन से खेलूंगा. उन्होंने हालांकि यासिर की उपलब्धि को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह दिलचस्प है. उन्होंने मुझे ऐसे समय आउट किया है जब मैं क्रीज पर नया था और तेजी से रन बनाने की जरूरत थी. दो बार शायद मैं दूसरी पारी में आउट हुआ हूं जहां मैं थोड़ा बेपरवाह होकर खेल रहा था. मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं. ‌स्मिथ (Steve Smith) के रन न बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला पारी और पांच रन के अंतर से अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें :
Loading...

रचा इतिहास : भारत इस साल टेस्ट में अपराजित रहने वाली दुनिया की एकमात्र टीम
सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली से की इस टूर्नामेंट को बदलने की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...