स्टीव स्मिथ के आगे कहीं नहीं ठहरते विराट कोहली, ये है सच्चाई!

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 85 रन बनाए, जिसके बाद उन्हें विराट कोहली से बेहतरीन बल्लेबाज बताए जाने लगा

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:06 PM IST
स्टीव स्मिथ के आगे कहीं नहीं ठहरते विराट कोहली, ये है सच्चाई!
स्टीव स्मिथ के आगे कहीं नहीं ठहरते विराट कोहली, ये है सच्चाई!
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:06 PM IST
वर्ल्ड क्रिकेट में इस वक्त दो बल्लेबाज ऐसे हैं जिनकी तुलना अकसर फैंस करते दिखते हैं. अकसर फैंस के बीच बहस होती है कि विराट कोहली अच्छे बल्लेबाज हैं या फिर स्टीव स्मिथ. वैसे तो विराट कोहली दुनिया के नंबर 1 टेस्ट और वनडे बल्लेबाज हैं लेकिन अगर वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैचों के प्रदर्शन को देखें तो विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की कोई तुलना ही नहीं है. स्टीव स्मिथ के आंकड़े विराट कोहली पर भारी हैं और वो उनसे कई आगे हैं.

वर्ल्ड कप नॉक आउट में विराट कोहली फ्लॉप


विराट कोहली वैसे तो वनडे में 41 शतक ठोक चुके हैं लेकिन जब बात वर्ल्ड कप के नॉक आउट मैचों मे रन बनाने की आती है तो उनके बल्ले को सांप सूंघ जाता है. विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में कुल 6 नॉकआउट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 73 रन बनाए हैं. उनका औसत तकरीबन 12 का है. वहीं बात की जाए स्टीव स्मिथ की तो उन्होंने वर्ल्ड कप में 4 नॉकआउट मैच खेले हैं और हर बार उनका बल्ला गरजा है.

विराट कोहली


स्मिथ ने वर्ल्ड कप के नॉक आउट मैचों में 3 अर्धशतक और एक शतक लगाया है. स्मिथ ने वर्ल्ड कप के 4 नॉक आउट मैचों में 311 रन बनाए हैं. आपको बता दें स्टीव स्मिथ दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए जिसने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैचों में लगातार 4 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली.

स्टीव स्मिथ


स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में नाबाद 56, 2015 सेमीफाइनल में इंडिया के खिलाफ 105 और 2015 के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 65 रनों की पारी खेली थी. अब स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 85 रनों की पारी खेली.
Loading...

हालांकि आपको बता दें स्टीव स्मिथ और विराट दोनों के लिए ये वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा. स्टीव स्मिथ ने इस वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 37.9 की औसत से 379 रन बनाए. उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए. स्टीव स्मिथ जिस कद के बल्लेबाज हैं उनके हिसाब से ये प्रदर्शन काफी खराब है. विराट कोहली ने भी 9 मैचों में 443 रन बनाए और उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले.

स्टीव स्मिथ हुए धोनी की तरह रन आउट, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बावजूद उठे सवाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...