• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • स्टीव स्मिथ ने खोला राज, बताया- क्रिकेट में किस चीज है सबसे ज्यादा नफरत

स्टीव स्मिथ ने खोला राज, बताया- क्रिकेट में किस चीज है सबसे ज्यादा नफरत

स्टीव स्मिथ ने बताया, क्रिकेट में किस बात से नफरत करते हैं.  (PIC: AP)

स्टीव स्मिथ ने बताया, क्रिकेट में किस बात से नफरत करते हैं. (PIC: AP)

नाथन लायन ने इस दौरान स्टीव स्मिथ से पूछा कि क्रिकेट खेलते समय उन्हें सबसे ज्यादा नफरत किस चीज से है. स्मिथ ने इसका काफी दिलचस्प जवाब दिया

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आधुनिक क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज माना जाता है. वह अपने शॉट्स का अभ्यास नेट पर लगातार करते रहते हैं. 2019 के वर्ल्ड कप से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान बताया था कि मेरे कमरे में हमेशा बैट रहता है और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) सभी के कमरों को चैक कर रहे थे. अगले दिन उन्होंने मुझसे कहा था कि क्या तुम सुबह सात बजे भी बल्लेबाजी करते हो. इस पर मैंने जवाब दिया था हां, वास्तव में मैं ऐसा करता हूं.

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है. बॉक्सिंग डे से पहले स्मिथ और ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) के बाद बातचीत कर रहे थे. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के ऑफिशियर ब्रॉडकास्टर 7 क्रिकेट ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया, जिसे नाम दिया 'टीम बान्डिंग सीरीज'. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस बातचीत के दौरान दोनों क्रिकेटरों ने एक-दूसरे से कुछ हल्के-फुल्के सवाल पूछे गए.

    IND VS AUS: सेलेक्शन है या ‘मजाक’, क्या सैर-सपाटे के लिए ऑस्ट्रेलिया गए हैं केएल राहुल?

    नाथन लायन ने इस दौरान स्टीव स्मिथ से पूछा कि क्रिकेट खेलते समय उन्हें सबसे ज्यादा नफरत किस चीज से है. स्मिथ ने इसका काफी दिलचस्प जवाब दिया. उन्होंने कहा, ''दिन की समाप्ति पर जब मुझे अपनी किट पैक करनी होती है'' क्रिकेट जगत में स्मिथ और मार्नस लाबुशेन नए 'मिस्टर भरोसेमंद' हैं. दोनों के बीच मैदान में और मैदान से बाहर जबरदस्त रैपो है.



    स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ औसत टेस्ट क्रिकेट में 80 है. हालांकि, वह पहले टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए. वह 1 रन पर आउट हो गए, लेकिन वह दूसरे टेस्ट में बड़ा स्कोर करना चाहेंगे. मेलबर्न में चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. विराट कोहली की अनुपस्थित में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि वह एडिलेड के नतीजे के बाद प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेंगे.

    IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए लकी है मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टेस्ट यहीं जीते हैं

    वहीं, दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम ने भी चार बदलाव के साथ प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट गए हैं. वहीं, मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे. उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा सिडनी में क्वारंटीन पीरियड में हैं और इस टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. भारत ने चार बदलावों के साथ प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को शामिल किया गया. वहीं, विराट कोहली के रिप्लेसमेंट रविंद्र जडेजा बने हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज