Ashes : ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो स्टीव स्मिथ बोले-एशेज वापस लाना मेरी लिस्ट में था

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 1:48 PM IST
Ashes : ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो स्टीव स्मिथ बोले-एशेज वापस लाना मेरी लिस्ट में था
मौजूदा एशेज सीरीज के तीन मैचों की पांच पारियों में स्टीव स्मिथ ने 671 रन बनाए हैं. (AP)

Ashes : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, यह शानदार अहसास है, खिलाड़ी थक गए थे, लेकिन हम जानते थे कि हमारे पास नई गेंद के साथ अच्छा मौका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
एशेज 2019 (Ashes 2019) में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का प्रदर्शन क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है. इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मुकाबले में स्मिथ के ऐतिहासिक प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 185 रन से जीत दर्ज की और इसी के साथ एशेज भी अपने पास रखने में सफलता हासिल की. इस मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ ने इस जीत पर बेहद खुशी जताई और कहा कि हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की. एशेज अपने पास वापस लाना सुखद अहसास है.

एशेज 2019 (Ashes 2019) का चौथा मुकाबला जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी तो लॉर्ड्स में हुआ दूसरा मैच ड्रॉ हो गया था. वहीं हेडिंग्ले में हुए तीसरे मैच में बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को हैरतअंगेज जीत दिला दी थी. अब सीरीज का आखिरी मुकाबला ओवल में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सीरीज के तीन मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी की है. इनमें उनका स्कोर 142, 144, 92, 211 और 82 रन रहा है.

खिलाड़ी थक गए थे, लेकिन हम जानते थे कि ये 8 मौके भुनाने की बात है
मैच के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा कि एशेज वापस अपने पास लाना सुखद अहसास है. 2013 और 2015 में चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं थीं. यह लक्ष्य हमेशा से मेरी लिस्ट में थे. बेशक अभी एक और मुकाबला खेला जाना है और हम उसमें भी जीत दर्ज करना चाहेंगे. स्मिथ ने कहा कि हम सभी काफी संतुष्ट हैं. पांचवें दिन खिलाड़ी काफी थक गए थे, लेकिन हम जानते थे कि नई गेंद से हमारे पास मौका है. पांचवें दिन की शुरुआत से पहले हम सभी ने सोचा कि ये सिर्फ आठ मौके भुनाने की बात है. इंग्लैंड को कड़ा संघर्ष करने के लिए बधाई देते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कड़ी लड़ाई लड़ी. ओवर्टन ने साहस के साथ बल्लेबाजी की. सौभाग्य से हम जीत हासिल करने में कामयाब रहे.

ashes series, steve smith, steve smith cheat, steve harmison, एशेज सीरीज, स्टीव स्मिथ, स्टीव स्मिथ धोखेबाज, स्टीव हार्मिसन, क्रिकेट, ashes, steve smith comment, एशेज, स्टीव स्मिथ कमेंट, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, england vs australia
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर टेस्ट में पहली पारी में दोहरा शतक लगाया, जबकि दूसरी पारी में 82 रनों की अहम पारी खेली. (AP)


197 रन पर सिमटा इंग्लैंड
इंग्लैंड (England) को मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test) जीतने के लिए 383 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन मेजबान टीम 197 रनों पर सिमट गई. स्मिथ (Steve Smith) ने इस सीरीज में 134.2 की औसत से 671 रन बनाए हैं. इनमें उनके नाम दो शतक और एक दोहरा शतक भी दर्ज हैं. स्मिथ एशेज सीरीज के जरिये ही बॉल टैंपरिंग विवाद के चलते लगे प्रतिबंध के एक साल बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे. हालांकि उनके प्रदर्शन को देखकर बिल्कुल भी नहीं कहा जा सकता कि स्मिथ एक साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे थे.
Loading...

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा-अविश्वसनीय था मैदान का माहौल
मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ 185 रन से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी. हेडिंग्ले में मिली हार के बाद जिस तरह से हमने वापसी की है, उससे मुझे टीम पर गर्व है. स्टेडियम का माहौल अविश्वसनीय था. हम बेहद रोमांचित महसूस कर रहे हैं कि हम एशेज वापस घर लेकर जाएंगे. हम माैजूदा एशेज सीरीज 3-1 से जीतना चाहते थे.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...