Home /News /sports /

कप्तानी को लेकर उठाए सवालों पर स्मिथ ने अपने 'सीनियर' को दिया ये जवाब...

कप्तानी को लेकर उठाए सवालों पर स्मिथ ने अपने 'सीनियर' को दिया ये जवाब...

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी कप्तानी पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी कप्तानी पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया

ईडन गार्डंस में होने वाले दूसरे मैच से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी कप्तानी पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया

    ईडन गार्डंस में होने वाले दूसरे मैच से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी कप्तानी पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया. बुधवार को उन्होंने कहा है कि वह अपनी कप्तानी के बुरे दौर में नहीं हैं.

    स्मिथ ने यह प्रतिक्रिया अपने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के उस बयान पर दी है, जिसमें क्लार्क ने कहा था कि स्मिथ की कप्तानी को चुनौती मिली है. बता दें कि कल होने वाले मैच, स्मिथ का 100वां अंतरराष्ट्रीय वनडे है.

    स्मिथ ने कहा, 'मैं नहीं मानता कि मैं अपनी कप्तानी के बुरे दौर में हूं. हां, पिछले कुछ समय से परिणाम उस तरह के नहीं हैं जैसे हम चाहते थे और यही वह बात है जिसे हम सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सभी की कोशिश अच्छे परिणाम देने की है.'

    गौरतलब है कि क्लार्क ने मंगलवार को कहा था कि स्मिथ की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं और उन्हें मैच जीतने के तरीके ढूंढ़ने चाहिए.

    बता दें कि स्मिथ ने अपने करियर में अब तक 42 एकदिवसीय मैचों में कप्तानी की है. इसमें से 16 में हार और 23 में उन्हें जीत मिली है. वह 2015 से टीम के कप्तान हैं.

    ईडन गार्डन का पिच देख स्मिथ हुए 'हैरान'
    वहीं, दूसरे वनडे से पहले स्मिथ ईडन गार्डन के विकेट को लेकर कुछ आश्चर्यचकित दिखे. स्मिथ ने कहा कि उन्होंने ईडन गार्डंस स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले इतनी घास भारत की किसी भी पिच पर नहीं देखी. पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद आस्ट्रेलिया की नजर ईडन में अपने जीत के रिकॉर्ड को बरकारा रखते हुए, सीरीज बराबर करने पर रहेगी.

    पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण ईडन की पिच को ढक कर रखा गया है. बुधवार को थोड़ी देर के लिए कवर हटाए गए थे, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्हें वापस विकेट पर डाल दिया गया. स्मिथ ने बुधवार सुबह पिच को देखा था. जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'उस पर कुछ घास है. विकेट पर जितनी घास है, उतनी मैंने शायद हाल के समय में कभी भारत में किसी पिच पर नहीं देखी.'

    स्मिथ ने कहा कि वह गुरुवार सुबह विकेट देखने के बाद ही प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे. उन्होंने कहा, 'विकेट थोड़ी बहुत टूटी हुई है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह कुछ ज्यादा प्रभाव डालेगी. ऐसा लग रहा है कि विकेट उपयोग में ली गई है. मुझे नहीं पता की उस पर कौन सा मैच खेला गया है. मैं एक बार फिर कल (गुरुवार को) विकेट को देखूंगा. देखते हैं मौसम क्या गुल खिलाता है. सुबह क्या पता विकेट में कुछ बदलाव हो और हो सकता है वो घास कम कर दें. इन सबकी जांच के बाद ही अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा.'

    ये भी पढ़ें:
    अब भी टीम इंडिया के लीडर हैं धोनी, स्‍टंप्‍स के माइक ने खोला राज
    IndvsAus: ईडन पर मंडरा रहा ये 'खतरा', ठंडा पड़ सकता है मैच का रोमांच

    Tags: Michael Clarke, Steve Smith

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर