सिर पर गेंद लगने के बाद वापसी को तैयार स्टीव स्मिथ, शुरू की प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) स्टीव स्मिथ (Steve Smith) लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) में इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल हो गए थे.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 5:41 PM IST
सिर पर गेंद लगने के बाद वापसी को तैयार स्टीव स्मिथ, शुरू की प्रैक्टिस
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सिर में चोट के चलते हेडिंग्ले में हुए तीसरे एशेज टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 5:41 PM IST
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज सीरीज 2019 (Ashes Series 2019) बेहद रोमांचक हो गई है. बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुआ सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था, जबकि लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा. वहीं हेडिंग्ले (Hedingley) में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. अब सीरीज का चौथा मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर से खेला जाएगा. हालांकि उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक टूर मैच में हिस्सा लेना है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह मैच इस हफ्ते डर्बीशायर में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टीम के अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी मैदान में उतरेंगे. स्टीव स्मिथ सिर में चोट के चलते हेडिंग्ले टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सके थे. लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्मिथ की गर्दन में लग गई थी. जिसके बाद वे जमीन पर गिर गए थे. हालांकि स्मिथ वापस मैदान पर लौटे थे और उन्होंने आउट होने से पहले 92 रन बनाए थे. मगर वह तीसरे टेस्‍ट तक पूरी तरह चोट से उबर नहीं सके थे. हालांकि अब वह दोबारा एशेज सीरीज में वापसी करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मौजूदा एशेज सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 144 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 142 रन की पारी खेली. स्मिथ ने हेडिंग्ले में नेट्स प्रैक्टिस की. उन्होंने करीब 15 मिनट तक बल्लेबाजी की जबकि रनिंग सेशन में भी हिस्सा लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद है कि स्मिथ ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले चौथे टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे. स्मिथ गुरुवार से शुरू हो रहे तीन दिवसीय टूर मैच में हिस्सा लेंगे.

cricket, ashes, england vs australia, england cricket team, australia cricket team, steve smith, क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, एशेज सीरीज
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मौजूदा एशेज सीरीज में दो शतक लगाए हैं. (फाइल फोटो)


लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था. लाबुशेन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन अर्धशतक जड़कर चयनकर्ताओं को मुश्किल में डाल दिया है. अब अगर स्मिथ चौथे टेस्ट के लिए फिट हो जाते हैं तो फिर देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें टीम में शामिल करने के लिए किसी खिलाड़ी को बाहर का दरवाजा दिखाया जाता है. हालांकि उम्मीद यही की जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट के लिए मार्कर्स हैरिस को टीम से बाहर करेगी. ऐसे में लाबुशेन से ओपनिंग कराई जा सकती है और उस्मान ख्वाजा अपने तीसरे नंबर पर कायम रह सकते हैं.

महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, कहा-ऐसे ही बल्लेबाजी के लिए जाना चाहती हूं...

धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था ये क्रिकेटर, अब बना पाकिस्तान का कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...