IPL 2021 Auction: स्टीव स्मिथ को नहीं खरीद पाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स ने मारी बाजी

IPL 2021: स्टीव स्मिथ अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे (RR/Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजस्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा, राजस्थान रॉयल्स ने कप्तानी से हटाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. स्टीव स्मिथ पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी दांव लगाया था. स्मिथ पर पहली बोली बैंगलोर ने लगाई लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में उन्हें अपना बना लिया.

    बता दें राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के बाद स्टीव स्मिथ को टीम से रिलीज कर दिया था. स्मिथ का आईपीएल करियर शानदार है. उन्होंने 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 1 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 130 के करीब है.

    पिछले साल फ्लॉप रहे थे स्टीव स्मिथ
    बता दें आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. वो 14 मैचों में महज 25.91 की औसत से 311 रन ही बना सके थे. स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान अंक तालिका में आखिरी नंबर पर रही थी.



    IPL 2021 Auction: क्रिस मौरिस बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीदा

    IPL 2021 Auction: पिछले सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे मैक्सवेल, अब RCB ने 14.25 करोड़ में खरीदा

    स्टीव स्मिथ की भूमिका क्या होगी
    दिल्ली कैपिटल्स युवाओं से भरी हुई है और स्टीव स्मिथ के आने से इस टीम में अनुभव का तड़का लगेगा. दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी पिछले सीजन में फ्लॉप साबित हुई थी. पृथ्वी शॉ का खराब प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स को भारी पड़ा था. ऐसे में इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने स्मिथ को खरीदा है जो कि ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक खेल सकते हैं. अगर रहाणे और शिखर धवन ओपनिंग करते हैं तो स्मिथ मिडिल ऑर्डर में खेलते दिखेंगे. कोच रिकी पॉन्टिंग और स्मिथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल चैंपियन बना सकते हैं. बता दें स्टीव स्मिथ इससे पहले राजस्थान रॉयल्स, पुणे सुपरजाइंट और पुणे वॉरियर्स के लिए भी खेल चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.