Home /News /sports /

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बने कोच, लॉकडाउन के चलते लिया फैसला

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बने कोच, लॉकडाउन के चलते लिया फैसला

स्टीव स्मिथ ने की केएल राहुल और जडेजा की जमकर तारीफ

स्टीव स्मिथ ने की केएल राहुल और जडेजा की जमकर तारीफ

लॉकडाउन की वजह से क्रिकेट बंद है और इसीलिए अब स्टीव स्मिथ (Steve Smith) कोचिंग देने लगे हैं.

    सिडनी. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है और खिलाड़ी मैदान और खेल से दूर हैं. दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लॉकडाउन में बड़ी परेशानी हो रही है, क्योंकि उन्हें क्रिकेट की लत सी है. कहा जाता है कि स्टीव स्मिथ नींद में भी शॉट खेलने की प्रैक्टिस करते हैं और अब तो प्रैक्टिस बंद है तो ऐसे में उन्हें थोड़ी असहजता तो महसूस हो ही रही होगी. वैसे इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से जुड़े रहने का एक नया तरीका इजाद कर दिया है. स्टीव स्मिथ लॉकडाउन के दौरान अपने फैंस के कोच बन गए हैं.

    कोच बने स्टीव स्मिथ
    कोरोनावायरस के कारण अपने घर में बंद रहने को मजबूर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो युवा खिलाड़ियों को ड्राइव लगाने के टिप्स दे रहे हैं. इस तीन मिनट के वीडियो में स्मिथ ने दो टिप्स देते हुए बताया कि खिलाड़ियों को ये चीज पता होनी ही चाहिए. वीडियो पोस्ट करते हुए स्मिथ ने कैप्शन में लिखा, 'कई लोग मुझसे बल्लेबाजी के टिप्स बांटने के बारे में कह रहे थे. ये वीडियो उस पर है जिसे मैं बल्ला चलाने का तरीका कहता हूं. दूसरा वीडियो मैं कुछ दिन बाद शेयर करूंगा. मुझे बताएं कि आप क्या देखना चाहते हैं.'




    स्मिथ (Steve Smith) ने इस वीडियो में बताया कि बल्ला चलाने के दो तरीके होते हैं. जिसमें पहला बल्ला पकड़ते हुए ऊपरी हाथ का इस्तेमाल जो गेंद को ड्राइव करने में मदद करता है. दूसरा तरीका निचले हाथ का प्रयोग करना जिसके जरिए आप हवा में गेंद मार सकते हो. इस वीडियो में स्मिथ ने पैरों के इस्तेमाल को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि बल्लेबाज का पहला पैर उस दिशा में रखना चाहिए जहां वो गेंद को खेलना चाहता है. साथ ही स्मिथ ने बताया कि पैर के साथ घुटना थोड़ा झुका होना चाहिए और सिर बिलकुल गेंद के ऊपर उसकी लाइन में होना चाहिए. वीडियो के आखिर में उन्होंने फुटवर्क को सुधारने के कुछ अच्छे टिप्स भी दिये.

    बनाए करीब 10 हजार रन, झटके 791 विकेट, आज दुकान चलाकर परिवार का पेट पाल रहा है ये खिलाड़ी

    रोहित शर्मा ने फैन को दी थी जमकर गालियां, कहा- बाहर आकर बल्ला मारूंगा

    Tags: Australia National Cricket Team, Sports news, Steve Smith

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर