लाइव टीवी

आईपीएल रद्द हुआ तो इस दिग्गज क्रिकेटर को होगा करोड़ों का नुकसान

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 1:37 PM IST
आईपीएल रद्द हुआ तो इस दिग्गज क्रिकेटर को होगा करोड़ों का नुकसान
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दिग्गज बल्लेबाजों में हैं शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाला जा चुका है, लेकिन अब इसके रद्ददहोने की आशंका जताई जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है, हालांकि मौजूदा हालात को देखते हुए इसे रद्द किए जाने की आशंका जताई जा रही है. दुनिया की इस सबसे लोकप्रिय लीग में खेलने का इंतजार हर क्रिकेटर को होता है. अब ऐसे में जबकि इसके आयोजन पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं तो ये इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए किसी झटके से कम नहीं है. यही वजह है कि दुनियाभर के क्रिकेटर कोरोना वायरस के खतरे के बीच आईपीएल के आयोजन से जुड़ी हर खबर पर करीबी नजर रखे हुए हैं.

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं स्मिथ
कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अगर इस साल आईपीएल (IPL) का आयोजन नहीं किया जाता है तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को करोड़ों रुपये का नुकसान होना तय है. स्टीव स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हैं. अगर आईपीएल नहीं होता है तो उन्हें 12 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. इस राशि पर वह रॉयल्स के साथ जुड़े हुए हैं. स्मिथ टीम के कप्तान भी हैं. उन्हें पिछले सीजन में भी अजिंक्य रहाणे की जगह टीम की कमान सौंपी गई थी.

गिटार बजाकर समय बिता रहे हैं स्मि​थ



स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने हाल ही में बताया था कि वो अपने घर पर गिटार बजाकर और जिम में एक्सरसाइज कर समय बिता रहे हैं. स्मिथ ने आईपीएल (IPL) को लेकर कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इन हालात में टूर्नामेंट का आयोजन होगा. मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में इसे लेकर जो मीटिंग होगी, उसमें अंतिम फैसला ले लिया जाएगा. मैं बस खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं. अगर टूर्नामेंट आयोजित करने का फैसला किया जाता है तो फिर ये अच्छा होगा.'



अब कमान संभाल सकेंगे ​स्टीव स्मिथ
बॉल टेंपरिंग के चलते स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर क्रिकेट खेलने पर एक साल और ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने पर दो साल का बैन लगाया गया था. जहां स्मिथ ने पिछले साल ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर ली थी और अब उन पर लगा दो साल का बैन भी खत्म हो गया है. इसका ये मतलब भी हुआ कि स्टीव स्मिथ अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल सकेंगे.

मसाला मूवी के लिए पत्नी कर रही अर्जी देने की तैयारी! अश्विन का मजेदार कमेंट

धोनी पर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, कहा-भारत के लिए दो साल और खेल सकते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading