बड़ा दावा : एक साल का प्रतिबंध लगाने वाले इस दिग्गज ने कहा-स्टीव स्मिथ दोबारा बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 10:53 AM IST
बड़ा दावा : एक साल का प्रतिबंध लगाने वाले इस दिग्गज ने कहा-स्टीव स्मिथ दोबारा बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान
स्टीव स्मिथ पहले भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके हैं. बॉल टैंपरिंग प्रकरण के बाद टिम पेन को टीम की कमान दी गई थी. (एपी)

ऑस्ट्रेलिया (Ausytralia) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीन मैचों में 671 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 10:53 AM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड (England) के खिलाफ जारी मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) में तीन टेस्ट की पांच पारियों में ही 671 रन ठोक दिए हैं. स्मिथ का ये प्रदर्शन इसलिए भी खास है क्योंकि वो एक साल के प्रतिबंध के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे थे. स्टीव स्मिथ की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में वापसी और इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब फिर से उन्हें ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाए जाने की अटकलें जोर पकड़ने लगी हैं.

कड़ा सबक सीख लिया है स्मिथ ने
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने कहा है कि जैसे ही टिम पेन (Tim Paine) टेस्ट कप्तान के तौर पर हटेंगे, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल लेंगे. टेलर बॉल टैंपरिंग विवाद में स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाने वाले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड का हिस्सा थे. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखे कॉलम में टेलर ने लिखा कि स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट को सजा देने वाले बोर्ड में मैं भी शामिल था, लेकिन अब मुझे लगता है कि स्मिथ अब बेहतर कप्तान बनेंगे क्योंकि उन्होंने काफी कड़ा सबक सीख लिया है.

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के एशेज कायम रखने के बाद टिम पेन (Tim Paine) की कप्तान के तौर पर काफी प्रशंसा की जा रही है. टिम पेन दिसंबर में 35 साल के हो जाएंगे. उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड को भी ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है, लेकिन इन दोनों के ही प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव दिखा है. हालांकि हेडिंग्ले टेस्ट में अपने फैसलों को लेकर टिम पेन आलोचनाओं के घेरे में आए थे. इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हार मिली थी.

cricket, england vs australia, england cricket team, australia cricket team, ashes, steve smith, tim paine, mark taylor, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, एशेज, एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, मार्क टेलर, स्टीव स्मिथ, टिम पेन
मार्क टेलर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग मामले में सजा देने वाले बोर्ड में शामिल थे. (फाइल फोटो)


मार्क टेलर ने कहा है कि टिम पेन को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में कप्तान बने रहना चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि मेरे लिए मुद्दा ये नहीं है कि स्मिथ (Steve Smith) अगले 1 अप्रैल से दोबारा कप्तान बन जाएंगे या नहीं. लेकिन मेरा मानना है कि जब पेन टेस्ट कप्तान के तौर पर टीम से हटेंगे तब स्मिथ को ये जिम्मेदारी दी जाएगी. यह छह महीने में भी हो सकता है और दो साल में भी.

चैपल-पोंटिंग ने भी की है पैरवी
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी स्मिथ को कप्तान बनाए जाने की पैरवी की है. उन्होंने कहा है कि मुझे ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनने के लिए स्टीव स्मिथ के अलावा दूसरा कोई खिलाड़ी नहीं दिख रहा. वहीं, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने भी कहा है कि अगर स्टीव स्मिथ दोबारा कप्तान बनते हैं तो इसमें कोई परेशानी की बात नहीं हैं.

जीवा बनीं 'शार्क', धोनी और हार्दिक पंड्या ने पानी में जमकर की मस्ती, देखें PHOTO
फिट हो लौटा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कहा-दर्द भुलाकर अब टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...