लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी गेंदबाज की कठपुतली बने स्‍टीव स्मिथ, आउट करने के बाद ऐसे मनाया जश्न

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 5:52 PM IST
पाकिस्‍तानी गेंदबाज की कठपुतली बने स्‍टीव स्मिथ, आउट करने के बाद ऐसे मनाया जश्न
स्‍टीव स्मिथ. (AP Photo)

ब्रिस्‍बेन के गाबा के मैदान पर ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बाकी बल्‍लेबाजों ने बल्‍ले से रनों का अंबार लगाया लेकिन स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ऐसा नहीं कर पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 5:52 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्‍बेन: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) और पाकिस्‍तान (Pakistan) के बीच चल रहे ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) नाकाम रहे. उन्‍हें पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) ने एक बार फिर अपनी कठपुतली साबित किया. स्मिथ 4 रन बनाकर शाह की गेंद पर आउट हो गए. यासिर ने 6 टेस्‍ट में 7वीं बार स्मिथ का शिकार किया. आउट करने के बाद पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने हाथ से 7 का इशारा करते हुए टीम साथियों के साथ जश्‍न भी मनाया. स्‍टीव स्मिथ को टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया है. ब्रॉड ने 24 टेस्‍ट में 8 बार स्मिथ को आउट किया.

वॉर्नर-लाबुशेन के शतकों के बीच स्मिथ की नाकामी
गाबा के मैदान पर ऑस्‍ट्रेलिया के बाकी बल्‍लेबाजों ने बल्‍ले से रनों का अंबार लगाया लेकिन स्मिथ ऐसा नहीं कर पाए. इस मैच में डेविड वॉर्नर के बाद मार्नस लाबुशेन ने भी शतक उड़ाया. वहीं जो बर्न्‍स और मैथ्‍यू वेड के बल्‍ले से अर्धशतक निकले.

steve smith yasir shah, australia pakistan test, brisbane test, स्‍टीव स्मिथ यासिर शाह, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट
पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह विकेट का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)


चौके से खोला खाता लेकिन...
डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद स्‍टीव स्मिथ मैदान में आए. उन्होंने चौके के साथ अपना खाता खोला. लेकिन यासिर शाह की गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश में वे बोल्‍ड हो गए. पवेलियन लौटते समय वे अपने शॉट सलेक्‍शन से काफी खफा थे और निराशा में सिर हिला रहे थे. वहीं स्मिथ का विकेट सस्‍ते में हासिल करने पर पाकिस्‍तान टीम में खुशी की लहर थी.

यासिर शाह के पहले विकेट भी स्मिथ थे
Loading...

दिलचस्‍प बात यह है कि टेस्‍ट क्रिकेट में यासिर शाह का पहला विकेट स्‍टीव स्मिथ ही थे. अक्‍टूबर 2014 में डेब्‍यू टेस्‍ट में उन्‍हें यह कामयाबी मिली थी. इस टेस्‍ट की दोनों पारियों में शाह ने ही स्मिथ को चलता किया था. पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 2016 में ब्रिस्‍बेन में खेले गए पिंक बॉल टेस्‍ट में भी यासिर शाह ने ही स्‍टीव स्मिथ को आउट किया था.

steve smith yasir shah, australia pakistan test, brisbane test, स्‍टीव स्मिथ यासिर शाह, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट
मार्नस लाबुशेन शतक पूरा करने के बाद अभिवादन स्‍वीकारते हुए . (AP Photo)


लाबुशेन का पहला टेस्‍ट शतक
पाकिस्‍तान के लिए ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में स्‍टीव स्मिथ को सस्‍ते में आउट करने के अलावा कुछ भी सही नहीं रहा. ऑस्‍ट्रेलिया ने उसे पहली पारी में 240 रन पर समेटने के बाद 580 रन का स्‍कोर खड़ा किया. मार्नस लाबुशेन ने टेस्‍ट करियर का पहला शतक जड़ा. वे इसे दोहरे शतक में नहीं बदल पाए और 185 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में भी पाकिस्‍तान का हाल बुरा रहा. उसके 3 विकेट 245 रन पर गिर गए. सलामी बल्‍लेबाज और कप्‍तान अजहर अली (5), हारिस सोहैल (8) और असद शफीक (0) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.

इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से निकालने पर भड़के शशि थरूर, पूछा- क्‍यों लिया था

कोलकाता में खेले 13 बांग्लादेशी क्रिकेटर, 142 साल में नहीं हुआ ऐसा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...