एक और शतक लगाकर स्मिथ ने विराट और सचिन को छोड़ा पीछे

एशेज में स्मिथ का ये 9वां शतक था. अब एशेज में सिर्फ तीन बल्लेबाज़ शतक लगाने के मामले में स्मिथ से आगे हैं

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 8:47 AM IST
एक और शतक लगाकर स्मिथ ने विराट और सचिन को छोड़ा पीछे
धमाकेदार शतक
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 8:47 AM IST
16 महीनों के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने धमाकेदार शतक ठोक कर एक बार फिर से दिग्गज बल्लेबाजों को चुनौती दे डाली है. स्मिथ ने कल एशेज टेस्ट के पहले दिन 144 रनों की लाजवाब पारी खेली. इस शतक के साथ ही उन्होंने कई बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है.

विराट कोहली से आगे निकले

स्मिथ का टेस्ट क्रिकेट में ये 24वां शतक था. उन्होंने 118 पारी में 24 शतक पूरे किए. फिलहाल सबसे तेज़ 24 शतक लगाने का रिकॉर्ड महान डॉन ब्रैडमैन के नाम है. उन्होंने सिर्फ 66 पारियों में ये कारनामा किया था. लेकिन स्मिथ ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. विराट ने 24 शतक 123 पारियों में लगाए थे. जबकि सचिन ने अपना 24वां शतक 125वें पारी में लगाया था.

एशेज में 9वां शतक

एशेज में स्मिथ का ये 9वां शतक था. अब एशेज में सिर्फ तीन बल्लेबाज़ शतक लगाने के मामले में स्मिथ से आगे हैं. ये हैं 19 शतक लगाने वाले डॉन ब्रैडमैन, 12 शतक के साथ जैक हॉब्स और स्टीव वॉ के नाम भी 10 शतक है.

शानदार औसत

स्मिथ ने एशेज की 42 पारियों में 60 की औसत से 9 शतक लगाए हैं. खास बात ये है कि एशेज की पिछली 9 पारियों में उन्होंने 7 शतक लगाए हैं.
Loading...

छा गए स्मिथ


वापसी की नहीं थी उम्मीद

धमाकेदार शतक लगाने के बाद स्मिथ ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बैन लगने के बाद वो एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट खेल सकेंगे. साल 2018 में साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग केस के बाद पहली बार स्टीव स्मिथ टेस्ट खेलने के लिए मैदान पर उतरे थे. स्मिथ के लिए बैटिंग करना आसान नहीं था. मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को हूटिंग का सामना करना पड़ा. स्मिथ के मैदान पर आने पर सबसे ज्याद हूटिंग हुई.  स्मिथ को चिढ़ाने के लिए फैंस ने उनके रोते हुए चेहरे का मुखौटा पहना हुआ था.

क्या हुआ खेल के पहले दिन?

स्मिथ के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन के पहले दिन पहली पारी में 284 रनों का स्कोर खड़ा किया. एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 122 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे लेकिन स्मिथ ने शतक ठोक उसे 284 रनों तक पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें:

रोहित शर्मा नहीं विराट कोहली के समर्थन में आए शोएब अख्तर!

आर्मी के कैंप से आई धोनी की तस्वीर, फौजियों ने घेरा और फिर..

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...