खेल

26 साल की उम्र में छोड़ दी कॉर्पोरेट की नौकरी, अब IPL में मचा रहे हैं धमाल

वरुण चक्रवर्ती (फोटो- BCCI/IPL)
वरुण चक्रवर्ती (फोटो- BCCI/IPL)

IPL 2020: कोलकाता नाइड राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में धोनी भी उनकी गेंद पर चारों खाने चित हो गए थे. चाहे रनों की रफ्तार पर अंकुश लगाना हो या फिर विकेट निकालना हो कप्तान हमेशा उन्हें याद करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ( Varun Chakravarthy) की कहानी किसी फिल्म की तरह है. एक ऐसी कहानी जिसे सुनकर आप भावुक हो जाएंगे. एक ऐसी दास्तां जो आपके हौसले को नई उड़ान देगी. इनके बारे में जान कर आपको ये फिर से एहसास होगा कि अगर आपने किसी चीज़ से बेइंतहा मोहब्बत की है तो जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर वो जरूर मिलेगी. वरुण को क्रिकेट से बेहद लगाव था. 17 साल की उम्र में इंजरी और मौके न मिलने के चलते वो अपनी एक अलग दुनिया में लौट गए. आम स्टूडेंट की तरह पढ़ाई करके नौकरी की. और फिर दिल नहीं लगा तो क्रिकेट की दुनिया में लौट गए.

चेन्नई में आर्किटेक्ट की पढ़ाई
वरुण चक्रवर्ती ने महज 17 साल की उम्र में दो बार चोट के चलते क्रिकेट खेलना छोड़ दिया. था. 12वीं पास करने के बाद उन्होंने 5 सालों तक चेन्नई में आर्किटेक्ट की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने नौकरी भी की, लेकिन उनका दिल नहीं लगा. इसके बाद 26 साल की उम्र में वरुण चक्रवर्ती ने दोबारा क्रिकेट मैदान पर कदम रखा. क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए वरुण ने कहा, 'मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि क्रिकेट मेरी जिंदगी में फिर से लौटेगी. लेकिन मैं दोबारा वापसी करने में कामयाब रहा.'

करोड़ों में बिके
नौकरी छोड़कर वरुण दोबारा मैदान पर लौटे तो उन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सिर्फ 9 मैचों में 22 विकेट लेकर सनसनी मचा दी. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख रु. की बड़ी कीमत में पर उन्हें खरीद लिया. पिछले साल केकेआर की टीम में चार करोड़ में आ गए.



मिस्ट्री स्पिनर हैं वरुण
क्रिकेट के पंडित उन्हें एक मिस्ट्री स्पिनर कहते हैं. मिस्ट्री इसलिए क्योंकि वरुण के खजाने हर तरह की गेंदें है. वो ऑफ ब्रेक, लेग ब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर और टॉप स्पिन हर तरह की गेंद डाल सकते हैं. अब तक उन्होंने केकेआर के लिए इस बार 7 मैचों में 6 विकेट लिए हैं.

धोनी को किया आउट
वरुण चक्रवर्ती केकेआर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धोनी भी उनकी गेंद पर चारों खाने चित हो गए थे. चाहे रनों की रफ्तार पर अंकुश लगाना हो या फिर विकेट निकालना हो केकेआर के कप्तान हमेशा वरुण को याद करते हैं. धोनी को आउट करने के बाद उन्होंने कहा था कि ये उनके लिए ये बेहद खास पल था. मैच के बाद उन्होंने धोनी के साथ फोटो भी क्लिक किया था. साथ ही धोनी ने उन्हें शाबाशी दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज