लाइव टीवी

स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने खोले राज, जब बीसीसीआई ने किया था बैन तब मिली थीं मयंती लैंगर

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 7:30 PM IST
स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने खोले राज, जब बीसीसीआई ने किया था बैन तब मिली थीं मयंती लैंगर
स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और मयंती लैंगर.

इंडियन क्रिकेट लीग (Indian Cricket League) में खेलने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई (BCCI) ने बैन लगाया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 7:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) अपने पिता रोजर बिन्नी (Roger Binny) की तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाम नहीं कमा पाए. स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) के करियर की शुरुआत से ही उनकी तुलना उनके पिता से की जाती थी तो 1983 वर्ल्ड कप (1983 World Cup) विजेता टीम के हीरो थे. कर्नाटक (Karnataka) की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में इस साल नगालैंड (Nagaland) की ओर से खेलने का फैसला किया है. स्टुअर्ट बिन्नी  (Stuart Binny)  उन खिलाड़ियों में शामिल है जो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव तो नहीं है लेकिन ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं. इतनी नकारात्मकता के बीच बिन्नी अपनी पत्नी और क्रिकेट प्रेजेंटर मयंती लेंगर (Mayanti Langer) को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानते हैं.

बीसीसीआई ने आईसीएल को किया था बैन
हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटव्यू में स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने बताया कि जिंदगी में जब भी वह मानसिक तौर पर परेशान होते हैं तब उनकी पत्नी मयंती लेंगर (Mayanti Langer)  उनकी सबसे बड़ी ताकत  होती है. बिन्नी  (Stuart Binny) उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने इंडियन क्रिकेट लीग (Indian Cricket League) में हिस्सा लिया था. बीसीसीआई (BCCI) ने इस लीग को बैन किया था उसमें हिस्सा लेने वाले सभी क्रिकेटर्स पर भी बैन लगाया गया था. बिन्नी भी इस लीग में हैदराबाद हीरोज की तरफ से खेले थे और एक सीजन में मैन ऑफ सीरीज रहे थे.

stuart binny, cricket, sports news,
स्टुअर्ट बिन्नी वर्ल्ड विजेता टीम के हीरो रहे रोजर बिन्नी के बेटे हैं


आईसीएल के दौरान मयंती से मिले थे स्टुअर्ट बिन्नी
बिन्नी को बैन के बाद फिर से टीम इंडिया में शामिल किया गया था. हालांकि स्टुअर्ट बिन्नी  (Stuart Binny) उस लीग को अपने लिए बेहद खास मानते हैं क्योंकि इसी लीग के दौरान उनकी मुलाकात मयंती लेंगर(Mayanti Langer)  से हुई थी जो उस लीग की प्रेजेंटर थीं. बिन्नी ने कहा, 'मैं अपनी पत्नी से उसी लीग के दौरान मिला और मुझे खुशी है कि ऐसा हुआ. मयंती वह इंसान है जिन्होंने हमेशा मुझे क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया.'

stuart binny, mayanti langer
स्टुअर्ट बिन्नी और उनकी पत्नी और क्रिकेट प्रेजेंटर मयंती लेंगर
पत्नी को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत
बिन्नी (Stuart Binny)  ने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा कि, 'क्रिकेट में सभी दिन एक जैसे नहीं होते हैं. 10 में से दो दिन आप प्रदर्शन करते हैं बाकी के आठ दिन आपके दिमाग में बहुत नकारात्मक विचार आते हैं. मयंती ऐसे समय में मुझे बहुत अच्छे से समझती है और खेल को भी. वह मेरे मूड स्विंग को झेलती हैं और अगर तीन दिन मेरे बल्ले से रन नहीं निकलते तो वह चौथे दिन भी मुझे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं.' बिन्नी ने कहा कि उनकी पत्नी को लेकर भी उन्हें काफी ट्रोल किया जाता है हालांकि वह अब इन सब पर ध्यान नहीं देते. बिन्नी ने आखिरी बार लगभग डेढ़ साल पहले ट्वीट किया था. उनके मुताबिक वह अब सीख चुके हैं.

भारत को लगा झटका, एनबीए में खेलने वाले पहले भारतीय सतनाम डोप टेस्ट में फेल

विराट कोहली ने बरपाया वेस्टइंडीज पर कहर, जानिए उनकी पारी की 5 हैरतअंगेज बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर