युवराज सिंह के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 13 साल बाद याद आए छह छक्के, कहा- उस रात ....

युवराज सिंह और स्टुअर्ट ब्रॉड
युवराज सिंह और स्टुअर्ट ब्रॉड

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 13 साल पुराने अपने शानदार रिकॉर्ड को याद किया और सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के लिए आज यानि 19 सितंबर का दिन काफी खास है. आज के ही दिन युवराज ने एक ओवर में छक्के जड़कर इतिहास रच दिया था. तबसे ही उन्हें क्रिकेट की दुनिया का सिक्सर किंग कहा जाने लगा. 2007 वर्ल्ड कप (2007 World Cup) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ उस पारी में उन्होंने कई और रिकॉर्ड भी कायम किए थे. इस बात को आज 13 साल हो गए हैं और युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर इस लम्हें को याद किया. दिलचस्प बात यह थी कि इस पोस्ट पर कमेंट करने वालों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) भी शामिल थे जिनके ओवर में यह छह छक्के लगे थे.

स्टुअर्ट ब्रॉड को आज भी याद है वह रात
युवराज सिंह ने अपने उस 6 छक्कों को लेकर एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की और कैप्शन में लिखा '13 साल हो चुके हैं, टाइम कितनी जल्दी उड़ जाता है .'


युवराज सिंह के इस पोस्ट पर कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने कमेंट करते हुए युवी की तारीफ की. गौतम गंभीर, मुनाफ पटेल ने युवराज सिंह के इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि वह शानदार पल था. वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने युवराज को लेजेंड्री कहा. इस बीच स्टुअर्ड ब्रॉड ने कमेंट करते हुए मजाकिया अंदाज में लिखा, 'समय उतनी तेज गति से नहीं उड़ पता जितनी उस दिन गेंद उड़ रही थी.' युवराज सिंह ने जवाब देते कहा कि वह एक ऐसी रात थी जिसे हम नहीं भूल सकते.



IPL 2020: आईपीएल की शुरुआत के साथ खत्म होगा फैंस का इंतजार, जानिए टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

वर्ल्ड कप के मैच में लगाए थे छह छक्के
ICC T20 वर्ल्ड कप 2007 में डरबन में 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के मारे थे. इंग्लैंड की टीम उनकी इस पारी की बदौलत 18 रन से यह मैच हार गई थी. . युवराज सिंह ने जब लगातार 6 छक्‍के लगाने का करिश्मा किया था तो उसके एक ओवर पहले उनकी इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्र्यू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) से बहस हो गई थी. उनके छक्के देखकर लग रहा था कि वह फ्लिंटॉफ के साथ हुई बहस का जवाब बल्ले से दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज