जिस गेंदबाज का करियर युवराज सिंह ने लगभग खत्म कर दिया था, वो 600 विकेट लेगा!

जिस गेंदबाज का करियर युवराज सिंह ने लगभग खत्म कर दिया था, वो 600 विकेट लेगा!
युवराज सिंह के हाथों खत्म होते-होते बचा था ब्रॉड का करियर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने कहा कि स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) 600 विकेट ले सकते हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. 19 सितंबर 2007...ये वो तारीख है जब पूरी दुनिया ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तूफानी बल्लेबाजी देखी थी. इसी दिन युवराज ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था. युवराज सिंह ने ये कारनामा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंदों पर किया था. उस मैच में ऐसा लग रहा था कि मानों स्टुअर्ट ब्रॉड का करियर समझो खत्म हो गया. लेकिन आज देखिए ब्रॉड इंग्लैंड के बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं और वो 500 टेस्ट विकेट से महज एक विकेट दूर हैं. मतलब वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में चल रहे टेस्ट में अगर ब्रॉड एक विकेट और लेते हैं तो वो 500 टेस्ट विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के 7वें गेंदबाज बन जाएंगे. वैसे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन का मानना है कि स्टुअर्ट ब्रॉड 500 विकेटों पर नहीं रुकेंगे उनके अंदर 600 विकेट लेने की क्षमता है.

600 टेस्ट विकेट लेंगे ब्रॉड
अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने कहा कि इस ‘चैम्पियन खिलाड़ी’ के पास 600 टेस्ट विकेट लेने की क्षमता है. ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर खुद को एक बार फिर साबित किया. तीन मैचों कि टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच से नजरअंदाज किये गये ब्रॉड ने बाकी दोनों टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी विकेटों की संख्या को 500 पहुंचाने से महज एक कदम दूर हैं.


एथर्टन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर अपने कॉलम में लिखा, ' चैंपियन खिलाड़ी की पहचान इ बात से नहीं होती कि वह टीम से कैसे बाहर हुआ बल्कि इस बात से होती है कि उसने वापसी कैसे की जैसा कि हम इस श्रृंखला में ब्रॉड के साथ देख रहे हैं. उन्होंने कहा, ' जब आप बाहर (टीम से) होते हैं तो आपको अपने बारे में थोड़ा और पता चलता है. कुछ खिलाड़ी ऐसे में सोचते हैं कि उनका करियर पूरा हो गया लेकिन ब्रॉड ने अपने दमखम से दिखा दिया कि, वह 500 विकेट से संतुष्ट नहीं होने वाले वह 600 विकेट लेना चाहता है.' टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज ब्रॉड ने पहले टेस्ट में खुद को अंतिम 11 में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जतायी थी. दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी हुई और उन्होंने छह विकेट चटकाकर श्रृंखला में टीम की वापसी करने में अहम भूमिका निभाई.





ऋषभ पंत को विराट का जरूरत से ज्यादा समर्थन मिला, पीठ पर लात पड़नी जरूरी थी: इरफान पठान

एथर्टन ने कहा, ' एजियास बाउल में खेले गये पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद उसने काफी कुछ कहा था लेकिन उसने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया. जब आप इस मैच में उसकी गेंदबाजी करने के तरीके को देखेंगे तो लगेगा कि हर गेंद पर विकेट मिलने वाला है.' (पीटीआई के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading