जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया बड़ा अपडेट

कोहनी की चोट के कारण ही जोफ्रा आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले, वो इसी कारण से आईपीएल 2021 भी नहीं खेले थे. (Jofra Archer Twitter)

कोहनी की चोट के कारण ही जोफ्रा आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले, वो इसी कारण से आईपीएल 2021 भी नहीं खेले थे. (Jofra Archer Twitter)

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने इंग्लैंड के अपने साथी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की चोट पर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि आर्चर अपनी कोहनी की चोट से निराश हैं. लेकिन वो टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने इंग्लैंड के अपने साथी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) की चोट पर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि आर्चर अपनी कोहनी की चोट से काफी निराश हैं. लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे. आर्चर पिछले डेढ़ साल से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं.

हाल ही में ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए आर्चर की कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर आई. आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. वह, हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की. इसके बाद ससेक्स और इंग्लैंड की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की थी. वो इस हफ्ते मेडिकल एक्सपर्ट से भी अपनी चोट को लेकर मुलाकात करेंगे.

आर्चर चोट के कारण आईपीएल नहीं खेल पाए थे

इसी चोट के कारण वो अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट की सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. इससे पहले, आर्चर चोट के कारण भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर स्थगित हुई इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे.
आर्चर अपनी चोट से निराश हैं: ब्रॉड

ब्रॉड ने स्काय स्पोर्ट्स से आगे कहा कि यकीकन आर्चर अपनी कोहनी की चोट से काफी परेशान हैं. उन्हें ये समस्या लंबे समय से बनी हुई है. उनकी ये चोट तभी उभरकर सामने आ जाती है, जब वो नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे आर्चर मैदान पर वापसी करना चाहते हैं, उनकी कोहनी में परेशानी आ जाती है. लेकिन उन्हें ये पता है कि आगे काफी ज्यादा क्रिकेट खेली जानी है. टी20 विश्व कप के बाद एशेज है. वो इसके लिए खुद को पूरी तरह फिट करने में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें : BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया, जुलाई में श्रीलंका का दौरा क्यों करेंगे टीम इंडिया के व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट



IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल और हर्षल पटेल नहीं, सुनील गावस्कर ने इन्हें बताया RCB का सरप्राइज पैकेज

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद इंग्लैंड और भारत के बीच अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट की सीरीज होगी. इससे पहले इंग्लैंड श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज खेलेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज