स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताई तूफानी अर्धशतक की वजह, कहा-इस गेंदबाज को कर रहा था कॉपी

स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताई तूफानी अर्धशतक की वजह, कहा-इस गेंदबाज को कर रहा था कॉपी
स्टुअर्ट ब्रॉड का धमाकेदार अर्धशतक

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने दूसरे दिन 33 गेंद में अर्धशतक जड़ा जो इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी की ओर से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पहले टेस्ट मैच में टीम से बाहर रहने के बाद इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शानदार वापसी की है. दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद तीसरे मैच में उन्होंने बल्ले से कमाल किया. ब्रॉड ने आखिरी टेस्ट में 62 रन की तूफानी पारी खेली. ब्रॉड ने बताया कि उन्हें यह पारी खेलने की प्रेरणा कहां और कैसे मिली. उनके मुताबिक इस मैच के दोरान वह ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न के बल्लेबाजी स्टांस (क्रीज पर बल्लेबाज के खड़ा होने का तरीका) की तरह खेले थे.

इंग्लैंड की ओर से तीसरा सबसे तेज शतक लगाया
ब्रॉड (Stuart Broad) ने दूसरे दिन 33 गेंद में अर्धशतक जड़ा जो इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी की ओर से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. ब्रॉड ने इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच पीटर मूर्स की सलाह पर वॉर्न (Shane Warne) के स्टांस को आजमाया था. मूर्स अब ब्रॉड की काउंटी टीम नाटिंघमशर से जुड़े हैं.


ब्रॉड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘रणनीतिक रूप से ऐसा करना सही था... उन्होंने (मूर्स) मुझे शेन वार्न का उदाहरण दिया जो क्रीज पर कभी कभी काफी सहज नहीं दिखते थे लेकिन गेंद को अलग अलग जगह मार सकते थे और काफी प्रभावी थे, विशेषकर 2005 एशेज में.’ उन्होंने कहा, ‘काफी गैरपारंपरिक, मैदान के विभिन्न हिस्सों में शॉट खेलना, मैंने इसे देखा, वह ऐसा कैसे करता है इस पर थोड़ा रिसर्च किया और फैसला किया कि यह मेरे लिए इसे आजमाने के लिए अच्छा दिन है.’



ब्रॉड के कारण मजबूत स्थिति में पहुंचा इंग्लैंड
ब्रॉड उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब इंग्लैंड की टीम 280 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी लेकिन उनकी पारी से अपनी स्थिति बेहद मजबूत करने में सफल रही. उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी काफी अजीब चीज है. सुबह अगर आप मुझे कहते कि मैं 10 रन बनाऊंगा तो काफी खुश होता और फिर आपने 60 रन बनाए और निराश हो गए कि 70 रन नहीं बना पाए.’

गांगुली को आईसीसी का अध्यक्ष बनते देखना चाहता है यह दिग्गज, कहा-क्रिकेट को हैं उनकी जरूरत

महिला टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी जल्द करेगी फैसला, भारतीय खिलाड़ियों को हैं अभ्यास का इंतजार

ब्रॉड को साउथेंप्टन में पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं मिली थी जिसे वेस्टइंडीज ने जीता था. उन्होंने दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में वापसी की और टीम की जीत में अहम योगदान दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading