Home /News /sports /

stuart broad superb spell in 3rd test at leeds eng vs nz watch video how he got wickets on day 1

स्टुअर्ट ब्रॉड का 36 की उम्र में भी जवाब नहीं... न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के उड़ाए होश- Video

इंग्लैंड के स्टार पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पहले दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. (AFP)

इंग्लैंड के स्टार पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पहले दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. (AFP)

ENG vs NZ 3rd Test: दिग्गज इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कमाल की गेंदबाजी के दम पर कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और शुरुआती सेशन में 2 विकेट भी झटके.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के लंबे कद के मीडियम पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड की गिनती दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में होती है. 24 जून 2022 यानी शुक्रवार को 36 साल के होने जा रहे स्टुअर्ट ब्रॉड फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच (ENG vs NZ 3rd Test) का हिस्सा हैं. उन्होंने अपनी कमाल की गेंदबाजी के दम पर इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और पहले दिन के शुरुआती सेशन में 2 विकेट भी झटके.

हेडिंग्ले के लीड्स मैदान पर सीरीज के इस तीसरे टेस्ट मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मीडियम पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने पारी के पहले ओवर में ही टॉम लाथम को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने ओवर की अंतिम गेंद पर लाथम को जो रूट के हाथों कैच कराया. रूट खाता भी नहीं खोल पाए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

ब्रॉड ने फिर कप्तान केन विलियमसन को शिकार बनाया और बेन फॉक्स ने उन्हें लपका. विलियमसन ने 64 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की बदौलत 31 रन बनाए. वह तीसरे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे, जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 62 रन हो गया.

पहले दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने 27 ओवर में 3 विकेट खोकर 65 रन बनाए. फिर दूसरे सेशन में डेवॉन कॉनवे भी पवेलियन लौटे, जब उन्हें जैमी ओवरटन ने बोल्ड किया. डेवोन कॉनवे के आउट होने से न्यूजीलैंड के 4 विकेट 83 रन तक गिर गए. कॉनवे ने 62 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाए.

स्टुअर्ट ब्रॉड के करियर की बात करें तो उन्होंने इस मैच से पहले तक 154 टेस्ट में कुल 546 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 121 वनडे में 178 जबकि 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 65 विकेट हैं. ब्रॉड ने टेस्ट में 1 शतक और 13 अर्धशतक भी लगाए हैं.

Tags: Eng vs nz, England vs new zealand, Kane williamson, Stuart Broad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर