होम /न्यूज /खेल /

ENG vs SA: 36 साल के ब्रॉड ने दिखाई गजब की तेजी, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच; वीडियो

ENG vs SA: 36 साल के ब्रॉड ने दिखाई गजब की तेजी, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच; वीडियो

ENG vs SA Lords Test: स्टुअर्ट  ब्रॉड ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन कैगिसो रबाडा का हवा में उड़कर कमाल का कैच पकड़ा. (PC-England barmy army twitter)

ENG vs SA Lords Test: स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन कैगिसो रबाडा का हवा में उड़कर कमाल का कैच पकड़ा. (PC-England barmy army twitter)

ENG vs SA Lords Test: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने कैगिसो रबाडा का कमाल का कैच लपका. मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर पुल करने के चक्कर में रबाडा ने हवा में शॉट खेला, जिसे ब्रॉड ने एक हाथ से लपक लिया. इसका वीडियो वायरल हो रहा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन कमाल की फील्डिंग की
उन्होंने कैगिसो रबाडा का हवा में उड़कर एक हाथ से कैच लपका
इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लॉर्ड्स में पहला टेस्ट खेला जा रहा

नई दिल्ली. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लॉर्ड्स में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी में 165 रन के जवाब में मेहमान टीम ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बना लिए हैं. मार्को यानसेन 48 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन कल के 289/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. मैथ्यू पॉट्स तीसरे दिन का पहला ओवर फेंकने आए. स्ट्राइक पर कैगिसो रबाडा थे. पॉट्स की पहली दो गेंद पर रबाडा रन नहीं बना पाए. तीसरी गेंद शॉर्ट थी, जिसे रबाडा ने पुल करने की कोशिश की. लेकिन, गेंद उनके बल्ले पर ठीक से नहीं आई और गेंद वाइड मिड ऑन पर खड़े स्टुअर्ट ब्रॉड की तरफ गई.

36 साल के ब्रॉड ने गजब की तेजी दिखाई और हवा में पीछे की तरफ उछलते हुए एक हाथ से गेंद को लपक लिया. रबाडा भी इस कैच को देखकर दंग रह गए और इस तरह तीसरे दिन की तीसरी गेंद पर ही दक्षिण अफ्रीका का 8वां विकेट गिर गया. रबाडा 10 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए. ब्रॉड ने कमाल का कैच लपकने के साथ सधी हुई गेंदबाजी भी की. उन्होंने, तीसरे दिन खतरनाक मार्को यानसेन को आउट किया. यानसेन ने अच्छी बल्लेबाजी की. वो दो रन से अर्धशतक चूक गए.लेकिन, दक्षिण अफ्रीका को 150 से अधिक रन की बढ़त जरूर दिला दी.

शोएब अख्तर ने क्यों मारी थी सौरव गांगुली की पसलियों पर गेंद? सुनाई साजिश की पूरी कहानी

VIDEO: राहुल द्रविड़ के तमतमाते चेहरे को देख जब शोएब अख्तर हुए हैरान, मुझे नहीं पता था तू भी लड़ सकता है?

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान डीन एल्गर ने 47 और सेरिल इर्वी ने 146 गेंद में 73 रन की पारी खेली थी. केशव महाराज ने भी निचले क्रम में आकर 49 गेंद में ताबड़तोड़ 41 रन बनाए थे. इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में इंग्लैंड पर 150 से अधिक रन की बढ़त हासिल कर पाया. इंग्लैंड की पहली पारी 165 रन ही सिमट गई थी. कैगिसो रबाडा ने 52 रन देकर 5 विकेट लिए थे. उनके अलावा एनरिक नॉर्किया ने 3 और मार्को यानसेन ने 2 विकेट लिए थे. यानसेन ने बल्ले से भी दक्षिण अफ्रीका के लिए योगदान दिया.

Tags: Ben stokes, England vs south Africa, Kagiso rabada, Stuart Broad

अगली ख़बर