स्टुअर्ट मैकगिल अपहरण केस: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को बंदूक की नोक पर पीटा, कपड़े भी उतारे

स्‍टुअर्ट मैकगिल अपहरण मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है (AP)

स्‍टुअर्ट मैकगिल अपहरण मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है (AP)

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज स्‍टुअर्ट मैकगिल (stuart macgill) को उनके घर से अगुवा किया गया. रिहा करने से पहले उन्‍हें मारने की भी धमकी दी गई थी. यह घटना पिछले महीने 14 अप्रैल को घटी.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल के अपहरण के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. मैकगिल ने पुलिस को बताया है कि 14 अप्रैल को अपहरण के बाद उनके कपड़े उतारे गए, उनके चेहरे पर लगभग आठ बार मुक्का मारा गया और बंदूक की नोक पर धमकी दी गई. मैकगिल के अनुसार, तीन लोगों ने उनका अपहरण कर पश्चिमी सिडनी उपनगर में एक फार्म शेड में ले गए. उन्होंने आरोप लगाया कि यह घटना उनके साथी गर्लफ्रेंड मारिया ओ मियेघेर के भाई स्टॉइरोपउलोस को सोनी नाम के एक ड्रग डीलर से मिलवाने के एक हफ्ते बाद हुई.

डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैकिगल और मारिया ओ मियेघेर द्वारा संचालित एक रेस्तरां में सन्नी एक नियमित ग्राहक था. स्टॉइरोपउलोस ने कथित तौर पर सन्नी को 2 किलो कोकीन बेची लेकिन पैसे का भुगतान न करने या नकली मुद्रा का उपयोग करने के बाद गायब हो गया. स्टॉइरोपउलोस इसके बाद मैकगिल के घर पहुंचा और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. स्टॉइरोपउलोस ने कथित तौर पर मैकगिल से कहा, "दोस्त, यह तुम्हारे लिए सब खत्म हो गया है, तुम मर चुके हो."

इस घटना के बाद मैकगिल ने पुलिस को अपने अपहरण की जानकारी दी. मैकगिल ने कहा कि उनकी ऊंगली काटने की धमकी दी गई है और 1.50 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की मांग की गई है. मैकगिल का आरोप है कि अपहरण करने वाले तीन लोगों में से दो हथियारबंद थे. इस घटना के संबंध में अब तक सोन मिन्ह गुयेन, रिचर्ड शाफ और फ्रेडरिक शाफ को गिरफ्तार किया गया है. वहीं स्टॉइरोपउलोस को अगले हफ्ते जमानत मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:
बेसब्री से करते थे द्रविड़ की बल्‍लेबाजी का इंतजार, टीम में एंट्री होने के बाद अभिमन्यु ने कही बड़ी बात

IPL 2021: MI-CSK मैच ने तोड़ा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बना

मैकगिल पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 1988 से 2008 के बीच 44 टेस्‍ट मैचों में 208 विकेट लिए हैं. मैकगिल ने 1998 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. वहीं उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2008 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला. मैकगिल का करियर दुर्भाग्‍य से शेन वॉर्न के कारण प्रभावित रहा, जो उस समय के सर्वश्रेष्‍ठ स्पिन गेंदबाज थे. वॉर्न टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज