टीम इंडिया से बदला लेने के लिए इंग्लैंड करेगा सबसे बड़े 'हथियार' का इस्तेमाल, गावस्कर ने चेताया

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि आगामी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. 
(BCCI/Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि आगामी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. (BCCI/Twitter)

सुनील गावस्कर को लगता है कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की घरेलू सीरीज में इंग्लैंड ग्रीन टॉप विकेट बनाएगा. क्योंकि भारत दौरे पर उसे स्पिन गेंदबाजों की मददगार पिचों पर टेस्ट सीरीज में बड़ी हार मिली थी. ऐसे में इंग्लैंड बदला लेने की पूरी कोशिश करेगा.

  • Share this:


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की घरेलू सीरीज में इंग्लैंड ग्रीन टॉप विकेट बनाएगा. उन्होंने कहा कि इस साल इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आई थी. इस सीरीज के दौरान उसने कई बार भारतीय पिचों का रोना रोया था. ऐसे में इंग्लैंड घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर घास छोड़े तो मुझे इससे कोई हैरानी नहीं होगी.

गावस्कर ने टेलिग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि भारतीय पिचों को लेकर इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए थे. तो ऐसे में भारत को भी इंग्लैंड दौरे पर तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलना पड़ सकता है. हालांकि, अब भारत के लिए ये परेशानी की बात नहीं है. क्योंकि टीम इंडिया के पास भी ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है, जो ऐसी पिच पर असरदार साबित हो सकता है. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उल्टा परेशानी हो सकती है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत सकता है भारत: गावस्कर
पूर्व भारतीय कप्तान ने इस साल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की जीत की उम्मीद जताई है. उन्होंने ये तो नहीं बताया कि भारत पांच टेस्ट की सीरीज कितने अंतर से जीतेगा. लेकिन उन्हें ये जरूर लगता है कि मौजूदा टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. उन्होंने लिखा कि भारतीय टीम के लिए इस बार का इंग्लिश समर खास होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद भी भारतीय टीम के पास इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए 6 हफ्ते का वक्त होगा. यह टीम के लिए कुछ अभ्यास मैच खेलने और खुद को इंग्लैंड के मौसम के मुताबिक ढालने के लिए काफी होगा.

IPL 2021: आर्चर ने 6 साल पहले ही कर दी थी 'भविष्‍यवाणी', RR ने कहा-आप जानते हैं

WTC Final: रविंद्र जडेजा ने शेयर की टीम इंडिया की नई जर्सी, 90 के दशक से है कनेक्शन



इंग्लैंड टीम इस साल फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आई थी. यहां दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट, पांच वनडे और 3 टी20 की सीरीज खेली गई. मेहमान टीम ने चेन्नई में हुआ सीरीज का पहला मैच जीतकर शानदार शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद हुए बाकी तीनों टेस्ट इंग्लैंड हार गया था. तब इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने स्पिन गेंदबाजों की मददगार भारतीय पिचों की आलोचना की थी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज