होम /न्यूज /खेल /सुनील गावस्कर ने केएल राहुल को आखिर क्यों बताया ऑलराउंडर? जानिए क्या है वजह

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल को आखिर क्यों बताया ऑलराउंडर? जानिए क्या है वजह

सुनील गावस्कर ने बताया केएल राहुल को ऑलराउंडर.(AP)

सुनील गावस्कर ने बताया केएल राहुल को ऑलराउंडर.(AP)

भारतीय टीम 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी में जुट गई है. ज्यादातर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

2023 वनडे विश्व कप की तैयारी शुरू हो चुकी है
सुनील गावस्कर ने बताया केएल राहुल को ऑलराउंडर
राहुल ने पहले वनडे में 70 रनों की पारी खेली थी

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) ने अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा और नंबर 3 पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को छोड़कर हर बल्लेबाजी स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा शुरू हो चुकी है.

इस बहस का सबसे बड़ा विषय विकेटकीपर की भूमिका को लेकर है. भारत के पास विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत का विकल्प है. यह देखना मजेदार होगा कि विश्व कप में चयनकर्ता किसे प्राथमिकता देते हैं. इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर विकेटकीपर की भूमिका पर अपना फैसला दे चुके हैं.

गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा ,”धवन और रोहित शर्मा ज्यादातर ओपनिंग करते हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली आते हैं. केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. हो सकता है कि वह इसी स्थिति को मजबूत करना चाह रहे हों. इससे भारत को अतिरिक्त विकल्प भी मिला है.

स्मिथ बोले- हर कोई सिर्फ उनको देखने के लिए खोलता है TV, रोहित या विराट नहीं नए बल्लेबाज के फैन द.अफ्रीकी दिग्गज

उन्होंने आगे कहा, “यदि आपके पास मध्यक्रम के विकल्प के रूप में कोई ऐसा बल्लेबाज है जो विकेटकीपिंग भी कर सकता है. तो आप किसी अन्य गेंदबाज को खिलाने पर विचार कर सकते हैं. मैं राहुल को ऑलराउंडर कहता हूं. क्योंकि वह विकेटकीपिंग कर सकता है, वह ओपनिंग कर सकता है और नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी कर सकता है. जहां तक मेरा सवाल है केएल राहुल एक ऑलराउंडर हैं. उसके जैसा अनुभव और उसके पास जिस तरह के शॉट्स हैं, वह एक तरह से फिनिशर हैं, जिन्हें आप नंबर 5 या 6 पर खेलते देखना चाहते हैं”.

बता दें कि राहुल ने इस साल सिर्फ आठ वनडे खेले हैं. जहां उन्होंने 32.71 की औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 229 रन बनाए. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 70 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली थी.

Tags: India vs Bangladesh, KL Rahul, Sunil gavaskar, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें