सुनील गावस्कर ने चुना अपना नंबर वन क्रिकेटर, कहा-कोई नहीं ले सकता इनकी जगह

सुनील गावस्कर ने चुना अपना नंबर वन क्रिकेटर, कहा-कोई नहीं ले सकता इनकी जगह
सुनील गावस्कर ने दो पसंदीदा क्रिकेटर

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को लिटिल मास्टर कहा जाता है जो भारत के लिए सबसे पहले 10 हजार बनाने वाले क्रिकेटर थे जिन्हें दिग्गजों में शामिल किया जाता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 8:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को दिग्गज क्रिकेटर्स में शामिल किया जाता है. अपनी बल्लेबाजी से विदेशों में नाम बनाने वाले गावस्कर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे खिलाड़ियों के आयडल रहे हैं. रिटायरमेंट के बावजूद गावस्कर कमेंट्री की मदद से क्रिकेट से जुड़े हुए है. गावस्कर ने अपने करियर के दौरान और उसके बाद भी कई खिलाड़ियों को करीब से देखा है. हालांकि गावस्कर से जब उनके सबसे पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया तो उनकी जुबान पर उनके वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का ही नाम आया.

कपिल को माना नंबर वन खिलाड़ी
इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा, ' मेरे लिए हर किसी से ऊपर कपिल देव देंगे. वह हमेशा मेरे लिए नंबर वन क्रिकेटर रहेंगे. वह हमारे लिए बैट और बॉल दोनों से मैच जीत सकते थे. वह तेजी से 80-90 रन बनाकर मैच अपनी ओर मोड़ सकते थे. उन्होंने बल्ले और बॉल दोनों से प्रभावित किया. साथ ही उनके लिए शानदार कैच हम नहीं भूल सकते. इसलिए वह मेरे हिसाब से पूर्ण क्रिकेटर थे.' इसके बाद उन्होंने दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर को चुना वहीं फिर कहा कि वह तीसरे नंबर पर किसी को नहीं चुन सकते.

नहीं देखा सचिन जैसा बल्लेबाज
सचिन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'कपिल के अलावा किसी और का नाम लेना जायज तो नहीं होगा लेकिन फिर भी शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए मैं सचिन का नाम लूंगा. मैंने उनके जैसा बल्लेबाज नहीं देखा. अपने करियर की शुरुआत से पहले, करियर के दौरान यहां तक कि अब भी कई बल्लेबाज देखें हैं लेकिन सचिन जैसा कोई नहीं है. उनका बैक लिफ्ट, हेड, बैलेंस. सबकुछ बेहद ही शानदार रहा है. फिर चाहे वो फ्रंटफुट पर खेले, बैकफुट पर खेलें, ऑन दी ऑफ साइड, लेग साइड, उनका स्कूप शॉट. उनके पास सबकुछ है. वो मेरे नंबर दो हैं.'





हार्दिक पंड्या के पिता बनने पर ट्रोल हुए थे कोहली, तस्वीर शेयर करके दिया जवाब

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की जिंदगी में आने वाला है नन्‍हा मेहमान, आईसीसी ने दिया शानदार रिएक्‍शन

इसके बाद उन्होंने तीसरे खिलाड़ी का चयन नहीं किया.  सुनील गावस्कर ने इस इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया कि वह टीम इंडिया के मौजूदा ओपनर रोहित शर्मा की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहते थे. लेकिन अपनी क्षमताओं पर यकीन नहीं होने के कारण ऐसा नहीं कर सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading