अपना शहर चुनें

States

अश्विन लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में करेंगे वापसी? जानें क्या है सुनील गावस्कर की राय


अश्विन टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार परफॉर्म कर रहे हैं (PIC: AP)
अश्विन टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार परफॉर्म कर रहे हैं (PIC: AP)

अश्विन ने अंतिम बार 2017 में भारत के लिए लिमिटेड ओवर का क्रिकेट खेला था. इसके बाद से अश्विन और रविंद्र जडेजा की लिमिटेड ओवरों में अनदेखी की जाने लगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भले ही लंबे फॉर्मेट के क्रिकेट में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार परफॉर्म कर रहे हों, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि ऑफ स्पिनर लिमिटेड ओवरों के खेल में कभी वापसी नहीं कर पाएंगे. अश्विन ने अंतिम बार 2017 में भारत के लिए लिमिटेड ओवर का क्रिकेट खेला था. इसके बाद से अश्विन और रविंद्र जडेजा की लिमिटेड ओवरों में अनदेखी की जाने लगी. खासकर कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप के उदय के बाद अश्विन और जडेजा को लिमिटेड ओवरों में मौके मिलने बंद हो गए. हालांकि, रविंद्र जडेजा ने लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में वापसी कर ली है, लेकिन अश्विन के लिए अब भी कमबैक करना बाकी है.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि अश्विन सीमित ओवरों की टीम में वर्तमान टीम के संतुलन के कारण फिट नहीं हैं, जो रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या की उपस्थिति से काफी प्रभावित है. गावस्कर ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि अश्विन अब भारतीय सीमित ओवरों की टीम में वापसी करेंगे, क्योंकि भारत ने हार्दिक पंड्या को नंबर 7 के लिए खोज लिया है. इसी पोजिशन के लिए रविंद्र जडेजा भी हैं और इसके अलावा तीन सीमर्स या एक स्पिनर और दो सीमर्स हैं.''

IND VS ENG: मोटेरा में हमारे स्पिनर ही हावी, तेज गेंदबाजों से दोगुने विकेट लिए हैं



उन्होंने आगे कहा, ''मुझे नहीं लगता कि वह इस समय टीम में शामिल होंगे और इसलिए वह कम से कम अगले 6 सालों के लिए एक टेस्ट मैच के खिलाड़ी होंगे.'' छोटे फॉर्मेंट में अश्विन के बॉलिंग रिकॉर्ड की बात करें तो ऑफ स्पिनर ने 111 वनडे में 150 विकेट और 46 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 52 विकेट झटके हैं. अश्विन कोविड-19 ब्रेक के बाद टीम इंडिया में टेस्ट के मैदान में लौटने के बाद से ही फॉर्म में हैं.
ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान सिडनी टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस के बाद अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में यादगार शतक जड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शतक के साथ-साथ 8 विकेट भी झटके थे. उनकी इस परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हुई थी.

IND vs ENG: मोटेरा में इंग्लैंड की राह नहीं होगी आसान, इस वजह से पिंक बॉल बढ़ा सकती है परेशानी

भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है. दोनों टीमें अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयारी कर रही हैं, जो 24 फरवरी से खेला जाना है. तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो पिंक बॉल के खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के नए स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज