सुनील गावस्कर ने विवियन रिचर्ड्स से की विराट कोहली की तुलना, कहा- उन्हें शांत रखना मुश्किल

सुनील गावस्कर ने विवियन रिचर्ड्स से की विराट कोहली की तुलना, कहा- उन्हें शांत रखना मुश्किल
विराट कोहली की तुलना विव रिचर्ड्स से हुई

विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) के फैन विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना अब अपने आइडल से ही होने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 23, 2020, 11:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards), क्रिकेट इतिहास का एक ऐसा बल्लेबाज जो गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी और अपने आक्रामक अंदाज से ही डरा देता था. कई हारी बाजी को पलटने वाले विवियन रिचर्ड्स को क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है. लेकिन अब वर्ल्ड क्रिकेट में एक और ऐसा बल्लेबाज है जो विवियन रिचर्ड्स की तरह ही आक्रामक है और वो दुनिया के हर गेंदबाज के लिए बड़ी मुसीबत बनता जा रहा है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना सर विवियन रिचर्ड्स से कर डाली.

गावस्कर बोले- विराट कोहली और विवियन रिचर्ड्स में समानता
भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान और दिग्ग्ज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विवियन रिचर्ड्स में काफी ज्यादा समानता है. गावस्कर के मुताबिक दोनों ही बल्लेबाजों की शैली एक जैसी है. गावस्कर ने बताया कि जिस तरह विराट कोहली आज बल्लेबाजी करते हैं, ठीक वैसे ही विवियन रिचर्ड्स भी मैदान पर चौके-छक्कों की झड़ी लगाते थे. गावस्कर के मुताबिक विवियन रिचर्ड्स जब क्रीज पर होते थे तो उन्हें शांत रखना मुश्किल होता था.

गावस्कर ने कहा, 'विराट कोहली (Virat Kohli) को भी शांत रखना मुश्किल है. वो जब बल्लेबाजी करते हैं तो एक ही गेंद को एक्स्ट्रा कवर और मिड ऑन, मिड विकेट की ओर खेल देते हैं. विराट कोहली इसलिए नंबर 1 खिलाड़ी हैं क्योंकि वो विवियन रिचर्ड्स की तरह बल्लेबाजी करते हैं.' बता दें ऐसा पहली बार नहीं है जब विराट कोहली की तुलना विवियन रिचर्ड्स से हुई है. विवियन रिचर्ड्स से कोहली की तुलना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी कर चुके हैं. उन्होंने भी विव रिचर्ड्स और विराट कोहली की बल्लेबाजी की शैली को एक जैसा बताया था.
3 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, न्यूजीलैंड ने स्थगित किया बांग्लादेश का दौरा



रवि शास्त्री ने पूरा किया जसप्रीत बुमराह का सपना, गेंदबाजी कोच भरत अरुण का बड़ा खुलासा


रिचर्ड्स के बड़े फैन हैं विराट कोहली
बता दें पिछले साल जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी तो विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स से मुलाकात की थी. विवियन और विराट की ये मुलाकात मीडिया में काफी चर्चित थी. विवियन रिचर्ड्स को विराट कोहली ने बॉस बताया था. खुद विवियन भी विराट की बल्लेबाजी के कायल हैं.

बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) के आंकड़े बेहतरीन हैं. उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 53 से ज्यादा की औसत से 7240 रन ठोके हैं, जिसमें उनके बल्ले से 27 शतक निकले हैं. वनडे में वो 11867 रन बना चुके हैं और उनका औसत तकरीबन 60 है. विराट के बल्ले से 43 शतक निकल चुके हैं. टी20 में भी उनका औसत 50 से ज्यादा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading