विराट से सहमत नहीं गावस्कर, बोले-पंत नहीं ये खिलाड़ी है चौथे नंबर का हकदार, इसने कुछ गलत नहीं किया

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि श्रेयस अय्यर (Shreayas iyer) वनडे क्रिकेट (One Day Cricket) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तुलना में चौथे नंबर के लिए बेहतर विकल्प हैं. अय्यर को मध्यक्रम में स्‍थायी जगह नहीं मिलेगी तो पता नहीं किसे मिलेगी.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 3:50 PM IST
विराट से सहमत नहीं गावस्कर, बोले-पंत नहीं ये खिलाड़ी है चौथे नंबर का हकदार, इसने कुछ गलत नहीं किया
सुनील गावस्कर ने साफ कहा है कि श्रेयस अय्यर ने मिले मौके को अच्छी तरह भुनाया है. उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिलनी चाहिए थी.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 3:50 PM IST
टीम इंडिया (Team India) की चौथे नंबर की पहेली को लेकर अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक-दूसरे के सामने आ गए हैं. सुनील गावस्कर चौथे नंबर के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को समर्थन देने के विराट कोहली के रुख से सहमत नहीं हैं. उन्होंने साफ कहा है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वनडे क्रिकेट में पंत की तुलना में चौथे नंबर के लिए अधिक बेहतर विकल्प हैं.

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि श्रेयस अय्यर को भारतीय मध्यक्रम में स्‍थायी जगह मिलनी चाहिए. एक साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले अय्यर ने रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 68 गेंद में 71 रन की पारी खेली और भारत की 59 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई. अय्यर भारतीय टीम में चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने के दावेदार हैं लेकिन टीम प्रबंधन फिलहाल 50 ओवर के प्रारूप में इस स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को मौके दे रहा है.

महेंद्र सिंह धोनी से की पंत की तुलना
गावस्कर ने ‘सोनी टेन’ चैनल से कहा कि मेरे नजरिये से ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तरह पांचवें या छठे स्थान पर फिनिशर के रूप में बेहतर हैं क्योंकि यहीं वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं. विराट कोहली, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाते हैं और 40-45 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो पंत चौथे नंबर पर ठीक हैं लेकिन अगर 30-35 ओवर तक बल्लेबाजी करनी है तो मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर चौथे और पंत पांचवें स्थान पर होने चाहिए.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sunil gavaskar, rishabh pant, shreyas iyer, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, सुनील गावस्कर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर
सुनील गावस्कर ने कहा है कि ऋषभ पंत पांचवें या छठे नंबर पर धोनी की तरह फिनिशर के तौर पर अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.


अय्यर ने मौके का फायदा उठाया
टी-20 सीरीज में अंतिम एकादश में जगह बनाने में नाकाम रहे अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान विराट कोहली (120) के साथ 125 रन की साझेदारी की, जिससे भारत ने सात विकेट पर 279 रन बनाए. गावस्कर ने कहा कि अय्यर ने मौके का फायदा उठाया. वह पांचवें नंबर पर उतरे और उनके पास काफी ओवर थे. कप्तान विराट कोहली उनके साथ खेल रहे थे. इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता क्योंकि कप्तान आपके ऊपर से दबाव कम करता है. उन्होंने कहा, क्रिकेट में सीखने की सर्वश्रेष्ठ जगह गेंदबाजी छोर है. विराट कोहली जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो श्रेयस अय्यर दूसरे छोर पर उनसे सबक ले रहे थे.
Loading...

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sunil gavaskar, rishabh pant, shreyas iyer, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, सुनील गावस्कर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दूसरे वनडे में 71 रनों की शानदार पारी खेली.


अगर अय्यर को जगह नहीं मिलेगी तो फिर पता नहीं किसे मिलेगी
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी फॉर्म में थे लेकिन उन्हें विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली. गावस्कर का हालांकि मानना है कि इस युवा को अब एकदिवसीय क्रिकेट में अधिक मौके मिलने चाहिए. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर इतनी अच्छी लय में होने के बावजूद उन्हें भारतीय मध्यक्रम में स्थायी जगह बनाने में मदद नहीं मिलेगी तो पता नहीं किससे मिलेगी.

अय्यर ने कुछ गलत नहीं किया, वर्ल्ड कप के लिए भी चुना जाना चाहिए था
सुनील गावस्कर बोले, इससे पहले खेली पांच वनडे पारियों में श्रेयस अय्यर ने दो अर्धशतक जड़े और 88 रन का सर्वाधिक स्कोर बनाया. उसने कुछ भी ऐसा गलत नहीं किया कि उसे विश्व कप टीम में जगह नहीं मिले लेकिन यह अतीत की बात है. अब उन्होंने वापसी की है और पहले ही मौके पर 71 रन बनाए. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मौके मिलने चाहिए.

ऋषभ पंत का कटेगा पत्ता, श्रेयस अय्यर ने सुलझाई चौथे नंबर की गुत्‍थी!

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना
First published: August 12, 2019, 3:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...