लाइव टीवी

खिलाड़ियों के चयन को लेकर टीम मैनेजमेंट पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर, कहा-समझनी चाहिए ये बात

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 5:30 PM IST
खिलाड़ियों के चयन को लेकर टीम मैनेजमेंट पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर, कहा-समझनी चाहिए ये बात
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि अश्विन को नियमित रूप से टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए. (FILE PHOTO)

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को निरंतर मौका न देने को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि इस भारतीय स्पिनर के पास दुनिया में कहीं भी विकेट लेने की क्षमता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 5:30 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. बारिश के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका (India vs South Arica) के बीच पहले टेस्ट (First Test) के पहले दिन का तीसरा सत्र धुल गया, जिसके बाद जल्द ही स्टंप घोषित कर दिया गया. टीम इंडिया में हालांकि इस मैच के लिए कई बदलाव किए गए हैं. जहां बतौर विकेटकीपर साहा (Saha) की वापसी हुई है, वहीं रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी मौका मिला है. हालांकि पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम सेलेक्‍शन (Team Selection) को लेकर जमकर नाराजगी जाहिर की है. खासकर वे टीम में लगातार हो रहे बदलावों से काफी नाराज नजर आए.

भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच (India vs South Africa Match) के दौरान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स से कहा कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जैसे खिलाड़ी दुनिया में कहीं भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने चाहिए. गावस्कर के अनुसार, अश्विन के पास दुनिया में कहीं भी विकेट लेने की क्षमता है. टीम मैनेजमेंट (Team Management) को ये बात समझनी चाहिए और उनका समर्थन करना चाहिए. अश्विन इस साल का अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्हें बेंच पर बैठाया गया था. वेस्टइंडीज में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एकमात्र स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा को खिलाया गया था. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

मुरली विजय को ज्यादा मौके मिलने चाहिए
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साथ ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और ओपनर मुरली विजय (Murli Vijay) का समर्थन भी किया. उन्होंने कहा, 'मुझे याद है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में भुवनेश्वर कुमार ने पहले टेस्ट में काफी विकेट लिए थे. उनकी गेंद बहुत स्विंग हो रही थी, लेकिन उन्हें अगले टेस्ट में बाहर कर दिया गया. मुझे लगता है कि मुरली विजय को भी ज्यादा मौके मिलने चाहिए.' गावस्कर के अनुसार, टीम चयन करते हुए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे खिलाड़ी का आत्मविश्वास न हिल जाए.' भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में ऋषभ पंत की जगह साहा को बतौर विकेटकीपर मौका दिया है. साहा जनवरी 2018 के बाद से पहला मैच खेल रहे हैं.

क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, झूठ बोलकर अब नहीं कर सकेंगे ये काम

रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल ने तोड़ा गावस्कर-रामनाथ का 47 साल पुराना रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर