युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने में रवि शास्त्री से बेहतर कोई नहीं, गावस्कर ने बताई वजह

सुनील गावस्कर ने कहा कि रवि शास्त्री के साथ प्रैक्टिस सेशन में 10-15 मिनट बिताने के दौरान आपको समझ आ जाएगा कि उनके पास युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरने की अद्भुत क्षमता है. (PIC:AP)

सुनील गावस्कर ने कहा कि रवि शास्त्री के साथ प्रैक्टिस सेशन में 10-15 मिनट बिताने के दौरान आपको समझ आ जाएगा कि उनके पास युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरने की अद्भुत क्षमता है. (PIC:AP)

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि शास्त्री के पास युवा खिलाड़ियों को सही दिशा देने और उनमें आत्मविश्वास भरने की क्षमता है. उनके कोच रहते ही भारत ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 9:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि शास्त्री के पास युवा खिलाड़ियों को सही दिशा देने और उनमें आत्मविश्वास भरने की क्षमता है. शास्त्री ने 2017 से विराट कोहली की कप्तानी में भारत को कई यादगार जीत दिलाई हैं. गावस्कर ने '1971: द बिगनिंग ऑफ इंडियाज क्रिकेटिंग ग्रेटनेस' नाम की किताब के ऑनलाइन लॉन्चिंग के दौरान ये बातें कहीं.

गावस्कर ने आगे कहा कि शास्त्री के साथ प्रैक्टिस सेशन में 10-15 मिनट बिताने के दौरान आपको समझ आ जाएगा कि उनके पास युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरने की अद्भुत क्षमता है. यह वाकई अविश्वसनीय है. अगर वो (शास्त्री) खिलाड़ियों की क्षमता और हुनर में यकीन करते हैं, तो फिर उनका हौसला बढ़ाने में उनसे बेहतर कोई दूसरा शख्स नहीं हैं. वह आपको डांटेंगे, लेकिन ये बताएंगे कि खुद को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं.

शास्त्री की कोचिंग में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीती

शास्त्री के हेड कोच रहने के दौरान भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया था. इसके अलावा भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीमित ओवर सीरीज जीतने में सफल रही. शास्त्री की कोचिंग में 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी सीरीज भी जीती. साथ ही इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचीं.
यह भी पढ़ें : IPL 2021 RR vs KKR Highlights: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दर्ज की सीजन की दूसरी जीत

गावस्कर ने बॉलिंग कोच भरत अरुण की भी तारीफ की

गावस्कर ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण की भी तारीफ की. उन्होंने बताया कि अरुण कैसे युवा गेंदबाजों के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे का उदाहरण दिया. गावस्कर ने कहा कि आप ऑस्ट्रेलिया दौरे के दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी भी तेज गेंदबाज से बात करेंगे, तो वो भरत की तारीफ करेगा और ये बताएगा कि कैसे उन्होंने उनका मार्गदर्शन किया.



IPL 2021: संजू सैमसन कोलकाता पर जीत से उत्साहित, कहा-कप्तानी में मजा आ रहा है

उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को चाहिए कि वो शास्त्री और अरुण के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं. क्योंकि खुद पर संदेह होने की सूरत में आपको रास्ता दिखाने के लिए इन दोनों से बेहतर कोई दूसरा व्यक्ति नहीं हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज