होम /न्यूज /खेल /भारतीय स्टार एक ही तरह की चोट से बार-बार हो रहे टीम इंडिया से बाहर, गावस्कर ने जताई चिंता

भारतीय स्टार एक ही तरह की चोट से बार-बार हो रहे टीम इंडिया से बाहर, गावस्कर ने जताई चिंता

केएल राहुल और रोहित शर्मा हाल के महीनों में एक ही तरह की चोट के कारण टीम से बाहर रहे हैं. (Instagram)

केएल राहुल और रोहित शर्मा हाल के महीनों में एक ही तरह की चोट के कारण टीम से बाहर रहे हैं. (Instagram)

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बीते कुछ महीनों में लगातार चोटिल होकर मैदान से बाहर हो रहे हैं. चिंता इसलिए भी बढ़ी हुई है, ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टीम इंडिया, फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 की सीरीज खेली जा रही है. भारत ने पहला टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इससे पहले, भारत को एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, रोहित शर्मा के कप्तानी संभालते ही भारतीय टीम जीत की पटरी पर लौट आई और इंग्लैंड को पहले टी20 में 50 रन से हराया. रोहित कोरोना संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में नहीं उतर पाए थे. वहीं, उनके सलामी जोड़ीदार केएल भी चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हैं. उन्होंने हाल ही में जर्मनी में अपनी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी कराई है.

बीते कुछ महीनों से टीम इंडिया लगातार स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. हालांकि, उनमें से ज्यादातर हैमस्ट्रिंग से संबंधित रही हैं. बीते दिसंबर में, रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. इसके 2 महीने बाद ही, दीपक चाहर को भी इसी तरह की चोट का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से वो न सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हुए, बल्कि आईपीएल 2022 में भी नहीं खेल पाए और उनकी कब मैदान पर वापसी होगी? यह अभी तय नहीं है. केएल राहुल को खुद इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी.

भारतीय स्टार की हैमस्ट्रिंग इंजरी ने बढ़ाई गावस्कर की चिंता
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ियों का एक के बाद एक हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाहर होना चौंकाने वाला है. अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इसे लेकर चिंता जताई है. उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे पर कहा कि बीसीसीआई को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि टीम इंडिया में हैमस्ट्रिंग से संबंधित समस्याएं क्यों बढ़ गई हैं?

गावस्कर ने कहा, “चोट कभी भी लग सकती हैं. आप दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ी हो सकते हैं और चोटिल हो सकते हैं. यह खेल का हिस्सा है. आप 100 प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं. लेकिन एक तरह की चोट लगना चौंकाने वाला है.”

‘खिलाड़ियों की हैमस्ट्रिंग इंजरी पर बीसीसीआई को गंभीर होना होगा’
पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक बात पर गौर करना चाहिए कि खिलाड़ियों को हैमस्ट्रिंग इंजरी बार-बार क्यों हो रही है? गेंद को रोकने की कोशिश करते समय आपको टखने में या घुटने में चोट लग सकती है. लेकिन भारतीय खिलाड़ी हैमस्ट्रिंग की चोट से क्यों जूझ रहे हैं? यह कुछ ऐसा है जिस पर बोर्ड को फौरन गौर करना चाहिए.”

IND vs ENG: विराट कोहली 5 महीने बाद टी20 में वापसी को तैयार, कोच द्रविड़ ने लगाई क्लास! देखें वीडियो

IND vs ENG: भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज जीतने का मौका, रोहित को आना होगा फॉर्म में

बार-बार खिलाड़ियों में हैमस्ट्रिंग इंजरी होना खराब फिटनेस का सबूत है. बीसीसीआई ने टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए फिटनेस के ऊंचे पैमाने तय किए हैं. इसके बावजूद अगर खिलाड़ियों को बार-बार एक ही तरह की चोट लग रही है तो यह वाकई चिंता की बात है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, KL Rahul, Rohit sharma, Sunil gavaskar, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें