लाइव टीवी

इस वजह से तेजी से रन नहीं बना पा रहे शिखर धवन? दिग्गज खिलाड़ी ने खड़े किए सवाल

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 9:22 AM IST
इस वजह से तेजी से रन नहीं बना पा रहे शिखर धवन? दिग्गज खिलाड़ी ने खड़े किए सवाल
शिखर धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ की थी धीमी बल्लेबाजी

दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को बांग्लादेश ने 7 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया को गलतियों से सबक लेने की सलाह दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 9:22 AM IST
  • Share this:
India vs Bangladesh: दिल्ली टी20 में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराकर सभी फैंस को चौंका दिया. किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि टीम इंडिया को बांग्लादेश से 7 विकेट की हार झेलनी पड़ेगी. हालांकि बांग्लादेश ने अच्छा खेल दिखाया और हर मोर्चे पर रोहित शर्मा की टीम को मात दी. इस हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को इस हार से सबक लेने और ना भूलने की सलाह दी है. सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया अपनी गलतियों को याद रखे और अब उसे ना दोहराए.

सुनील गावस्कर की टीम इंडिया को नसीहत
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि टीम इंडिया ने पहले टी20 मैच में गलतियां की. भारतीय बल्लेबाजों ने काफी ज्यादा डॉट गेंदें खेलीं. इस पर टीम इंडिया को ध्यान देने की जरूरत है. गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया ने 120 में से 55 गेंद डॉट खेलीं जो किसी लिहाज से सही नहीं है. भारतीय बल्लेबाज शुरुआती 6 ओवर में कुछ खास नहीं कर पा रहे थे और यही गेंदबाजों के साथ भी हुआ. गेंदबाजों को भी शुरुआती ओवरों में विकेट निकालने की जरूरत है.

धवन पर खड़े किए गावस्कर ने सवाल


धवन पर सुनील गावस्कर ने साधा निशाना
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इशारों ही इशारों में धवन (Shikhar Dhawan) की धीमी बल्लेबाजी पर भी सवाल खड़े किए. गावस्कर ने धवन के कम घरेलू क्रिकेट खेलने पर कहा कि धवन को घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है. इससे लय बनती है. अगर धवन 25 गेंद में 45 रन बनाते हैं तो चलेगा अगर वो 40 गेंद में 45 रन बनाते हैं तो उनपर सवाल उठेंगे ही.

पंत, राहुल, धवन ने की धीमी बल्लेबाजी

Loading...

बता दें शिखर धवन (Shikhar Dhawan)   ने बांग्लादेश के खिलाफ 42 गेंदों में 41 रन बनाए थे, मतलब उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम था. केएल राहुल ने भी 17 गेंदों में 15 रनों की पारी खेली थी, उनका स्ट्राइक रेट 90 से भी कम था. ऋषभ पंत ने 26 गेंद में 27 रनों की पारी खेली थी, उनका स्ट्राइक रेट 103 था. वो तो आखिर में क्रुणाल पंड्या ने 8 गेंदों में 15 और वॉशिंगटन सुंदर ने 5 गेंद में 14 रन बनाकर किसी तरह टीम इंडिया के स्कोर को 148 रनों तक पहुंचा दिया था. हालांकि इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम 3 गेंद पहले ही मैच जीत गई.

सामने आया युवराज का दर्द, कहा- अब सौरव गांगुली खत्म करेंगे खिलाड़ियों की सबसे बड़ी टेंशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...