• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सुनील गावस्कर ने कहा- देश मुश्किल में है लेकिन हम इससे उबर जाएंगे

सुनील गावस्कर ने कहा- देश मुश्किल में है लेकिन हम इससे उबर जाएंगे

सुनील गावस्‍कर.

सुनील गावस्‍कर.

संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ सबसे पहले जामिया मिलिया विश्व विद्यालय में विरोध देखने को मिला जबकि जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश लोगों ने हिंसा फैलाई.

  • Share this:
    नई दिल्ली: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने शनिवार को भरोसा जताया कि भारत देश भर में छात्रों के विरोध प्रदर्शन से बने मौजूदा ‘मुश्किल’ हालात से उबर जाएगा जैसे अतीत में वह कई संकट की स्थितियों से निपटने में सफल रहा है. पिछले कुछ हफ्तों में देश भर में छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ सबसे पहले जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में विरोध देखने को मिला जबकि जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश लोगों ने हिंसा फैलाई.



    'एक देश के रूप में हम तभी आगे बढ़ सकते हैं जब एकजुट हो'
    गावस्कर ने 26वें लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान के दौरान कहा, ‘देश मुश्किल में है. हमारे कुछ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं जबकि उन्हें अपनी कक्षाओं में होना चाहिए. सड़कों पर उतरने के लिए उनमें से कुछ को अस्पताल जाना पड़ा.’ गावस्कर हालांकि उस भारत में विश्वास रखते हैं जहां के लोग संकट के इस समय से उबर जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘इनमें से अधिकतर कक्षाओं में हैं, अपना भविष्य बनाने और भारत को आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं. एक देश के रूप में हम तभी आगे बढ़ सकते हैं जब हम सभी एकजुट हो. जब हम सभी सामान्य भारतीय होंगे. खेल ने हमें यही सिखाया है.’

    Anti CAA Protest
    सीएए के खिलाफ प्रदर्शन (प्रतीकात्मक तस्वीर)


    रणजी ट्रॉफी प्‍लेयर्स की फीस बढ़ाने की पैरवी 
    गावस्कर ने रविवार को कहा कि रणजी ट्रॉफी में जब तक खिलाड़ियों की मैच फीस में भारी भरकम इजाफा नहीं किया जाता तब तक यह लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग की बराबरी नहीं कर सकती. रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए एक खिलाड़ी को प्रति मैच लगभग ढाई लाख रुपये मिलते हैं लेकिन कुछ समय पहले तक खिलाड़ियों को काफी कम मैच फीस मिलती थी. इस इजाफे के बावजूद इस प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को होने वाली कमाई मामूली है.

    गावस्कर ने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी पर आईपीएल का दबदबा रहता है. जब तक कि मैच फीस में बड़ा इजाफा नहीं किया जाता तब इसे अनाथ और भारतीय क्रिकेट का रिश्ते का गरीब भाई ही माना जाएगा.’

    हार्दिक पंड्या ने बताया- एटीट्यूड की समस्‍या बताकर टीम से निकाला

    फोन करके परेशान कर रही थी बॉलीवुड की ये बड़ी एक्ट्रेस, ऋषभ पंत ने किया ब्लॉक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज