Home /News /sports /

विराट T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे कप्तानी, गावस्कर बोले- इसी बार से रोहित को मिले जिम्मेदारी

विराट T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे कप्तानी, गावस्कर बोले- इसी बार से रोहित को मिले जिम्मेदारी

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत को जल्दी-जल्दी कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. (PTI)

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत को जल्दी-जल्दी कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. (PTI)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर इसलिए भी कई दिग्गज सुझाव दे रहे हैं क्योंकि वह आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं. वहीं, विराट कोहली अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक बार भी ट्रॉफी नहीं दिला सके हैं. विराट अभी तक आईसीसी की भी कोई ट्रॉफी नहीं जीते हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. हालांकि वह यूएई और ओमान की मेजबानी में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व करेंगे. इस बीच महान क्रिकेटरों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के अगले कप्तान और उप-कप्तान को लेकर नाम सुझाए हैं. उन्होंने कहा है कि भारत को अगले साल भी टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, ऐसे में ज्यादा कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए.

    गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को अगले दोनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का कप्तान बना देना चाहिए. आप कह सकते हैं कि वे (विश्व कप) एक साल के भीतर ही होने हैं. अभी यूएई और ओमान में एक महीने में ही टी20 वर्ल्ड कप शुरू होगा और फिर दूसरा अब से ठीक एक साल बाद. तो स्पष्ट रूप से, आप इस दौरान बहुत सारे कप्तान नहीं बदलना चाहते. रोहित शर्मा निश्चित रूप से भारतीय कप्तानी के लिए मेरी पसंद होंगे.’ ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अक्टूबर में ही अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

    इसे भी देखें, रोहित शर्मा की खेल भावना ने जीता दिल, केएल राहुल के खिलाफ अपील वापस ली- Video

    उन्होंने आगे कहा, ‘फिर, मैं उप-कप्तान के लिए केएल राहुल को देख रहा हूं. मैं ऋषभ पंत के नाम पर भी विचार करूंगा क्योंकि वह जिस तरह से स्टार खिलाड़ियों से भरी दिल्ली टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वह वास्तव में प्रभावशाली है. एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा जैसे खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हुए कि वह टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी में बदलाव कर रहे हैं, जो वास्तव में एक स्मार्ट कप्तानी दिखाता है. आप हमेशा एक ऐसे ही कप्तान चाहते हैं जो परिस्थितियों को पढ़ सके और तुरंत उस पर काम करे. तो हां, राहुल और पंत दो लोग हैं जिन्हें मैं उप कप्तान के रूप में देखूंगा.’

    रोहित शर्मा के नाम पर इसलिए भी कई दिग्गज सुझाव दे रहे हैं क्योंकि  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में वह सबसे बेहतर कप्तानों में से एक हैं. 34 वर्षीय रोहित ने मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से 5 आईपीएल खिताब जीते हैं, जो लीग के इतिहास में किसी भी कप्तान की ओर से सबसे अधिक हैं. दूसरी ओर, भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से एक भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.

    Tags: Cricket news, Rohit sharma, Sunil gavaskar, T20 World Cup, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर