Home /News /sports /

sunil gavaskar praised jasprit bumrah bowling said batters do not want to face him

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, बोले- बल्लेबाज उनका सामना नहीं करना चाहते

पिंक बॉल टेस्ट में बुमराह ने पहली पारी में श्रीलंका  के 5 विकेट चटकाए. (AP)

पिंक बॉल टेस्ट में बुमराह ने पहली पारी में श्रीलंका के 5 विकेट चटकाए. (AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के टेस्ट उप कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की है. गावस्कर का कहना है कि बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं जिनका विपक्षी टीम के बल्लेबाज सामना करना नहीं चाहते. भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में बुमराह ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरु. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट  टेस्ट (Pink Ball Test) में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. इसी के चलते श्रीलंका की टीम पहली पारी में महज 109 रन ही बना पाई. जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका की पहली पारी में कुल 5 विकेट अपने नाम किए. घरेलू सरजमीं पर बुमराह का यह पहला 5 विकेट हॉल है. बुमराह की धारदार गेंदबाजी को देखकर दिग्गज सुनील गावस्कर भी उनकी गेंदबाजी के कायल हो गए.

भारत ने दूसरे दिन श्रीलंका के बाकी बचे 4 विकेट सिर्फ 35 गेदों पर आउट कर दिए. इनमें से दो विकेट जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम रहे. इस दौरान उन्होंने भारत के लिए 29 टेस्ट मैच में आठवीं बार 5 विकेट हासिल किए. मैच के दूसरे दिन स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने जसप्रीत बुमराह को एक सफल गेंदबाज के रूप में सराहा. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘विपक्षी टीमों के बल्लेबाज उनसे डरते रहेंगे, भले ही क्यों ना बुमराह अपने क्रिकेट करियर में किसी बुरे दौर से गुजरें.’

यह भी पढ़ें:आखिरी ओवर में 16 रन नहीं बना पाई पाकिस्तान की टीम, लगाया हार ‘चौका’, बांग्लादेश ने रचा इतिहास

कौन हैं कुमार कुशाग्र? तीसरे मैच में जड़ा दोहरा शतक…मियांदाद का रिकॉर्ड टूटा, लाइब्रेरी से क्या है कनेक्शन

गावस्कर ने बुमराह की यूं की तारीफ

बकौल गावस्कर, ‘इतना हुनर, इतनी काबिलियत, खुद पर इतना विश्वास, वह हमेशा कल से अपने आप को बेहतर पाना चाहते हैं. इसलिए वह इतना सफल रहे हैं. बुमराह हर मैच में बेहतर होते गए हैं. हां, यह क्रिकेट करियर में होता है कि उनका भी बुरा दौर आ सकता है, लेकिन वह ऐसे गेंदबाज होंगें जिनका सामना विपक्षी टीम के बल्लेबाज नहीं करना चाहेंगे.’

सेट बल्लेबाज को आउट करने की क्षमता

गावस्कर कहा कि दूधिया प्रकाश में जब 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद आती है तो कभी-कभी बल्लेबाज को चुनना मुश्किल होता है, लेकिन दिन के समय यह इतना मुश्किल नहीं हो सकता. बुमराह के पास जो गति और विविधता है उसके चलते बल्लेबाज को खेलना आसान नहीं हैं. उनके पास वो क्षमता है जिससे सेट बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं. नई गेंद के जरिए आपसे बल्लेबाज को आउट करने की उम्मीद की जाती है क्योंकि एक गेंदबाज के रूप में यही आपकी ताकत है.

Tags: India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Pink Ball Test, Sunil gavaskar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर