हार्दिक पांड्या की शानदार वापसी के बाद सुनील गावस्कर ने कही ये बात

हार्दिकक पांड्या ने करीब 4 महीने के बाद क्रिकेट मैदाव पर वापसी की और 45 रन देकर 2 विकेट झटके.

हार्दिकक पांड्या ने करीब 4 महीने के बाद क्रिकेट मैदाव पर वापसी की और 45 रन देकर 2 विकेट झटके.

  • Share this:
    महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सोमवार को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की है और कहा है कि उनके आने से भारतीय वनडे टीम संतुलित हुई है. गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, "वह बेहद प्रभावी रहे. आप जानते हैं कि क्यों यह टीम प्रबंधन उन्हें टीम में चाहता है. वह उस छोटे ब्लैंक को भर देते हैं जो टीम में है. इससे टीम संतुलित हो जाती है. वह टीम की हर जरूरत को पूरा करते हैं."

    उन्होंने कहा, "वह शानदार लाइन पर गेंदबाजी करते हैं. वह उछाल का भी अच्छा इस्तेमाल करते हैं. वह मैदान पर लाइव वायर की तरह हैं. हार्दिक पांड्या टीम में यही अतिरिक्त चीज लेकर आते हैं. वह शानदार फील्डर भी हैं. वह आपके लिए असंभव कैच भी पकड़ सकते हैं. कुछ अच्छे रन आउट कर सकते हैं और फिर बल्ले तथा गेंद से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं."

    पांड्या को हाल ही में 'कॉफी विद करण' के शो पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के कारण प्रतिबंधित किया गया था। इस मामले में उन पर जांच जारी है, लेकिन प्रतिबंध हटा लिया गया है. प्रतिबंध हटने के बाद उन्होंने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर पहली बार कदम रखा.

    वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि पांड्या के आने से उनकी बहुत सी समस्याएं खत्म हो गई हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पांड्या हमेशा ही टीम की कामयाबी में योगदान देना चाहते हैं.

    मैच में 60 रन बनाने वाले कोहली ने कहा, "उनका टीम में वापस आना बढ़िया रहा. उन्होंने अपना सिर झुकाकर, जो करने की जरूरत थी उसमें मन लगाया. जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा अच्छा योगदान दे सकते हैं. वह टीम को अच्छा बैलेंस देते हैं."

    कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि किस तरह से पांड्या ने टीम को संतुलन दिया. बहरहाल, कोहली ने ये भी कहा कि विवाद उन्हें अब बेहतर क्रिकेटर बनाएगा और साथ ही सुझाव दिया कि हर किसी को गेम का हमेशा सम्मान करना चाहिए. (Input from Agencies)
    ये भी पढ़ें: Ind vs Nz, 3rd ODI: जीत के साथ टीम इंडिया ने खत्म किया 10 साल का इंतजार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.