गावस्कर ने कहा- मुंबई इंडियंस इस साल भी IPL जीतने की मजबूत दावेदार, हराना मुश्किल

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि जिस तरह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) ने चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी की है. वो मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा बोनस होगा. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि जिस तरह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) ने चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी की है. वो मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा बोनस होगा. (PIC:PTI)

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा इस साल भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा कि मुंबई टीम की काफी मजबूत है. उनके पास बड़े भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. ऐसे में उसे हराना बहुत मुश्किल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 7:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा इस साल भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा कि मुंबई टीम  काफी मजबूत है. उनके पास बड़े भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. ऐसे में उसे हराना बहुत मुश्किल है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से चर्चा में ये बातें कहीं. गावस्कर ने कहा कि आईपीएल 2021(IPL 2021) से पहले मुंबई के ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में हैं. हमने देखा है कि ईशान किशन (Ishan Kishan), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने किस तरह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्लेबाजी की. इसे देखकर ये पता चल गया है कि टीम के अधिकतर खिलाड़ी फॉर्म में हैं.

इस पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी इंग्लैंड के खिलाफ रंग में नजर आए हैं. ऐसे में ये बल्लेबाज किसी भी टीम के खिलाफ हावी हो सकते हैं. उनके मुताबिक, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की अगुआई में टीम का तेज गेंदबाज आक्रमण भी काफी मजबूत है. इतना ही नहीं, जिस तरह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने चोट के बाद गेंदबाजी में वापसी की वो टीम के लिए इस सीजन में बड़ा बोनस होगा. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 6.94 की इकोनॉमी से 118 रन दिए. जो टी20 फॉर्मेट के लिहाज से किफायती माना जाएगा. इसके अलावा, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में भी उन्होंने 9 ओवर गेंदबाजी की थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

हार्दिक की वापसी से मजबूत होगी मुंबई: गावस्कर

गावस्कर के मुताबिक, हार्दिक ने जिस तरह आखिरी वनडे में 9 ओवर गेंदबाजी की, वो सिर्फ मुंबई इंडियंस ही नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है. जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल होना है. हालांकि, अभी उसमें वक्त है, लेकिन वो टीम का हिस्सा बन सकते हैं. बता दें कि डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई आईपीएल के ओपनिंग मैच में 9 अप्रैल को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB)का सामना करेगी. ये मुकाबला चेन्नई के एमके चिदंबरम स्टेडियम में होगा. टीम इस मैदान पर लीग स्टेज के पांच मैच खेलेगी. इसके अलावा, दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में भी मुंबई के चार मैच होंगे.
IPL 2021: दिल्ली के 2 खिलाड़ी पहले मैच से बाहर, मुंबई-चेन्नई सुपरकिंग्स को भी झटका

Mumbai Indians Full Squad: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, ट्रेंट बोल्‍ट, इशान किशन, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, आदित्‍य तारे, जयंत यादव, क्रिस लिन, अनुकूल रॉय, अनमोलप्रीत सिंह और मोहसिन खान. एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, जिमी नीशम, युधवीर चरक, मार्को जेसन, अर्जुन तेंदुलकर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज