खेल

IPL 2020: गावस्‍कर ने कोहली को ठहराया RCB की हार का जिम्‍मेदार, प्रदर्शन को लेकर कही बड़ी बात

विराट कोहली लगातार 13वीं बार आरसीबी को खिताब दिलाने में असफल रहे (फाइल फोटो)
विराट कोहली लगातार 13वीं बार आरसीबी को खिताब दिलाने में असफल रहे (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 15 मैचों में करीब 450 रन बनाए

  • Share this:
दुबई. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिताब जीतने में नाकाम रहने के लिए कप्तान विराट कोहली के बल्ले से खराब प्रदर्शन को भी जिम्मेदार माना है जो अपने द्वारा स्थापित उच्च मानकों की बराबरी करने में नाकाम रहे. शुक्रवार को अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर में छह विकेट की हार के साथ बेंगलोर की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि कोहली ने अपने लिए जो उच्च स्तर स्थापित किए हैं उसे देखते हुए संभवत कहेंगे कि वह उनकी बराबरी नहीं कर पाए और यह उन कारणों में से एक है जिसके कारण आरसीबी की टीम खिताब जीतने में नाकाम रही. उन्होंने कहा कि क्योंकि जब वह एबी डिविलियर्स के साथ बड़ी पारियां खेलते हैं तो टीम बड़ा स्कोर खड़ा करती है.





बीच के ओवर्स में बनाने के लिए जूझती रही आरसीबी
कोहली ने 121.35 की स्ट्राइक रेट से 15 मैचों में 450 से कुछ अधिक रन बनाए और उनकी टीम को अधिकांश समय बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा. महान बल्लेबाज गावस्कर ने कहा कि आरसीबी की गेंदबाजी में धार की कमी थी, जिससे वे विरोधी टीमों को लगातार चुनौती देकर जीत दर्ज कर सकें.

ये भी पढ़ें: 

IPL 2020 से बाहर होने के बाद इमोशनल हुए कप्‍तान कोहली, सोशल मीडिया पर शेयर की दिल की बात

IPL के कमेंट्री पैनल से BCCI ने किया था बाहर, अब मांजरेकर की होने वाली है वापसी

उन्होंने कहा कि गेंदबाजी हमेशा से उनका कमजोर पक्ष रहा है. इस टीम में भी एरोन फिंच हैं, जो अच्छे टी20 खिलाड़ी हैं, युवा देवदत्त पड्डिकल ने अच्छी शुरुआत की और फिर टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स हैं. गावस्कर का साथ ही मानना है कि टीम को ऐसा खिलाड़ी ढूंढना होगा, जो फिनिशर की भूमिका निभा सके. उन्होंने सुझाव दिया कि शिवम दुबे इस भूमिका में फिट हो सकते हैं. सनराइजर्स के खिलाफ हार आरसीबी की लगातार पांचवीं हार थी. टीम ने अपने शुरुआती 10 में से सात मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद राह भटक गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज