सुनील गावस्कर का दावा- इंग्लैंड में 4-0 से सीरीज जीतेगा भारत, जानिये वजह

सुनील गावस्कर का दावा-भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 4-0 से जीतेगी (फोटो-सुनील गावस्कर इंस्टाग्राम)

महान बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दावा किया है कि टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराएगी, इसके पीछे उन्होंने बेहद दिलचस्प वजह बताई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महान बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले बेहद ही हैरान करने वाला दावा किया है. सुनील गावस्कर का मानना है कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत होगी. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया सीरीज में एक भी मैच नहीं हारेगी और इंग्लैंड को वो 4-0 से रौंदेगी. सुनील गावस्कर की ये बात सुनकर भारतीय फैंस को अच्छा जरूर लग रहा होगा लेकिन इंग्लैंड को उसके घर पर हराना इतना भी आसान नहीं होगा. हालांकि गावस्कर ने अपने दावे के पीछे एक खास तर्क भी दिया है.

    सुनील गावस्कर ने द टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, 'भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज WTC Final के 6 हफ्ते बाद होगा. इस मैच के नतीजे का टीम इंडिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मेरा मानना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को 4-0 से हरा देगी क्योंकि ये सीरीज अगस्त-सितंबर में हो रही है.'

    पिच पर ज्यादा घास बिछाएगा इंग्लैंड-गावस्कर
    इंग्लैंड की पिचों पर ड्यूक गेंद काफी ज्यादा स्विंग होती हैं. सुनील गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड जरूर पिच पर ज्यादा घास छोड़ेगा. बता दें इंग्लैंड जब भारत आया था तो उसे काफी ज्यादा टर्न होने वाली पिच मिली थी जिसके बाद कई लोगों ने उसपर सवाल खड़े किये थे. ऐसे में अब इंग्लैंड में टीम इंडिया के लिए हरी पिच बनाई जा सकती है.

    जिस खिलाड़ी को टीम ने बाहर निकाला, धोनी उसी से लेते हैं सलाह, घंटों करते हैं बातचीत

    इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब
    बता दें इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. टीम इंडिया साल 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. 2011 में वो 0-4 से हारकर लौटी. इसके बाद 2014 में वो 1-3 से हारी और 2018 में उसे 1-4 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी. भारत ने इंग्लैंड में 62 में से महज 7 ही टेस्ट मैच जीते हैं, 34 में उसे हार मिली है और 21 ड्रॉ रहे हैं. बता दें भारतीय टीम गुरुवार को साउथैंप्टन पहुंच चुकी है और वो 3 दिन के सख्त क्वारंटीन में है.