• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सुनील गावस्कर बोले- भारत को इंग्लैंड की पिचों से घबराने की जरूरत नहीं, बताई वजह

सुनील गावस्कर बोले- भारत को इंग्लैंड की पिचों से घबराने की जरूरत नहीं, बताई वजह

सुनील गावस्कर का मानना है कि जब भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज खेलेगी, तब वहां की पिचें सूखी होगी. (फोटो-सुनील गावस्कर इंस्टाग्राम)

सुनील गावस्कर का मानना है कि जब भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज खेलेगी, तब वहां की पिचें सूखी होगी. (फोटो-सुनील गावस्कर इंस्टाग्राम)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उम्मीद जताई है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस दौरे पर बेहतर प्रदर्शन करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब इंग्लैंड की मेजबानी में भारत टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेलेगा, तब वहां की पिच सूखी होगी. उन्होंने साउथैम्प्टन का भी जिक्र किया जहां बारिश के कारण पिच में काफी नमी नजर आई थी. भारतीय टीम को 18 जून से खेले गए उस खिताबी मुकाबले में 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

    गावस्कर ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद भारतीय टीम से उम्मीद जताई है कि वह इंग्लैंड दौरे पर अच्छा खेल दिखाएगी. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि ऐसे कुछ तरीके हैं जिनसे भारतीय बल्लेबाज नई गेंदों का आसानी से मुकाबला कर सकते हैं, जो जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के हाथों में होंगी. इंग्लिश टीम के इन दो दिग्गज तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को उनके पिछले दौरों में काफी परेशान किया था.

    साल 2011 में भारत इंग्लैंड से सीरीज 0-4 से हारा, फिर 2014 में 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी और 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में भारत को 1-4 से हार मिली. इन सीरीज में एंडरसन और ब्रॉड ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को परेशान करने में भूमिका निभाई.

    इसे भी देखें, धोनी की भविष्याणी हुई थी सच, कहा था- रोहित शर्मा आज बनाएंगे 250 रन

    गावस्कर ने 'द टेलीग्राफ' में अपने कॉलम में लिखा, 'भारतीय बल्लेबाजों को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि तब सूरज अपना काम करेगा और पिचें सूख जाएंगी. अगर जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अपने पहले विकेट नहीं मिलते हैं तो अच्छा हो सकता है. दोनों ही अपने अगले स्पैल में विकेट लेने के लिए संघर्ष कर सकते हैं.' साउथैम्प्टन में विकेट काफी गीला था और बादल छाए हुए थे, जिससे बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें रहीं.

    ब्रॉड और एंडरसन हालांकि फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. दोनों तेज गेंदबाज जून की शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए थे. पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि टीम को आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल हार की निराशा को पीछे छोड़ना होगा और इसे भविष्य में बेहतर करने के लिए इस्तेमाल करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज