Home /News /sports /

रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को बताया अगला टेस्ट कप्तान

रोहित शर्मा या केएल राहुल नहीं, सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को बताया अगला टेस्ट कप्तान

सुनील गावस्कर ने रोहित या राहुल के बजाय ऋषभ पंत को अगला टेस्ट कप्तान बनाने का सुझाव दिया है. (Instagram)

सुनील गावस्कर ने रोहित या राहुल के बजाय ऋषभ पंत को अगला टेस्ट कप्तान बनाने का सुझाव दिया है. (Instagram)

महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित शर्मा या केएल राहुल (KL Rahul) के बजाय एक अन्य खिलाड़ी को भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाने का सुझाव दिया है. गावस्कर ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारतीय टेस्ट टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए. पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 15 जनवरी 2022 को एक बड़ा फैसला लिया और टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी. विराट कोहली की कप्तानी में भारत को दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में हार मिली थी. सीरीज खत्म होने के 1 दिन बाद ही विराट ने अपने फैसले से सभी फैंस को हैरान कर दिया. अब भारत का अगला टेस्ट कप्तान किसे बनाना चाहिए, इस पर कई दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी इसे लेकर अपनी पसंद बताई है.

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट कप्तानी सौंपी जा सकती है. इस लिस्ट में केएल राहुल (KL Rahul) का नाम भी है लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी पसंद इन दोनों ही बल्लेबाजों से अलग बताई है. गावस्कर ने विराट के उत्तराधिकारी के तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम का सुझाव दिया है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने आईपीएल-2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी और उनके नेतृत्व में टीम ने अच्छा खेल दिखाया.

इसे भी देखें, ऋषभ पंत से सिक्स जड़ने के चक्कर में उड़ा बल्ला, फिर बैट को ऐसे दिया सम्मान

24 वर्षीय पंत को काफी तारीफ मिल रही है और वह भारत के अगले कप्तान के रूप में नजर आ रहे हैं. गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं ऋषभ पंत को भारत के अगले कप्तान के रूप में देख रहा हूं. रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी तब दी गई थी, जब रिकी पोंटिंग ने पद छोड़ा था. उसके बाद रोहित की बल्लेबाजी में आए बदलाव को देखिए. कप्तान होने की जिम्मेदारी ने उन्हें 30, 40 और 50 के उन खूबसूरत कैमियो को शतक, 150 और 200 में बदल दिया.’

गावस्कर ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई तो जिस तरह उन्होंने न्यूलैंड्स में शानदार शतक जड़ा, वह और कई ऐसी ही पारियां खेल सकते हैं.’ गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का एक और उदाहरण दिया, जिन्होंने 21 साल की छोटी उम्र में भारत की कप्तानी संभाली थी. वह इस बात से काफी आश्वस्त हैं कि पंत के पास भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की प्रतिभा है.

उन्होंने कहा, ‘हां, मैं ऐसा कह रहा हूं, नारी कांट्रेक्टर के चोटिल होने पर विपरीत परिस्थितियों में 21 साल की उम्र में टाइगर पटौदी कप्तान बने थे. देखिए उसके बाद उन्होंने क्या किया. उन्होंने बेहतरीन कप्तानी संभाली. हमने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत को देखा है, मुझे विश्वास है कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने और एक बहुत ही मजबूत टीम बनाने की क्षमता है.’

पंत के लिए हालांकि रोहित शर्मा जैसे किसी खिलाड़ी से आगे निकलना मुश्किल होगा जो खुद को सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में साबित कर चुके हैं. इसके अलावा, केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया और वह भी इस भूमिका के लिए दावेदार माने जा रहे हैं. जब से रोहित ने 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली, तब से उन्होंने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं और टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, KL Rahul, Rishabh Pant, Rohit sharma, Sunil gavaskar, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर