गावस्कर बोले, रवींद्र जडेजा सोच रहे होंगे उनकी चोट ठीक होने में इतना समय क्यों लग रहा है

रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में चोट लगी थी (PIC: AP)

रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में चोट लगी थी (PIC: AP)

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से पूछा गया कि क्या अब भी प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा के लिए कोई मौका बनता है? पूर्व भारतीय कप्तान ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि जडेजा अब सोच रहे होंगे के उनके अंगूठे को ठीक होने में इतना समय क्यों लग रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2021, 11:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जनवरी में अंगूठे में चोट खा बैठे तो फैन्स और क्रिकेट दिग्गज सोच रहे थे कि उन्हें कौन रिप्लेस करेगा. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा भारत के लिए पिछले एक साल से गेंद और बल्ले से अच्छे परफॉर्मर रहे हैं. वह भारतीय टीम की रणनीति का अहम हिस्सा थे, लेकिन टीम इंडिया ने उन्हें बहुत ज्यादा मिस नहीं किया. वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया और उनकी कमी महसूस नहीं होने दी.

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में वाशिंगटन सुंदर अपने डेब्यू में प्रभावशाली रहे. वहीं, अक्षर ने अबतक इंग्लैंड के खिलाफ जो दो टेस्ट खेले हैं, उनमें उनकी परफॉर्मेंस मैच विनिंग रही है. उन्होंने तीन बार पांच-पांच विकेट लिए. इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए उन्हें पढ़ना मुश्किल रहा. स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से पूछा गया कि क्या अब भी प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा के लिए कोई मौका बनता है? पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि जडेजा अब सोच रहे होंगे के उनके अंगूठे को ठीक होने में इतना समय क्यों लग रहा है.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर और शिखर धवन कार से 11 घंटे का सफर कर पहुंचे अहमदाबाद



इस सवाल का जवाब देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ''रविंद्र जडेजा अब इस बात पर आश्चर्य कर रहे होंगे कि उनके अंगूठे को क्या हुआ. वह डॉक्टर से पूछ रहे होंगे कि यह डिस्लोकेट क्यों हुआ. इसे पूरी तरह ठीक होने में कितना समय लगेगा. जडेजा को यह चोट 10 जनवरी को लगी थी और अब मार्च शुरू हो चुका है.''
बता दें कि रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुना गया था. साथ ही जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के भी टीम में जगह नहीं मिली है.

IND vs ENG: मोटेरा की पिच से नाखुश इंजमाम बोले- मैं क्यों अश्विन-अक्षर की तारीफ करूं जब रूट ले रहे हैं 5 विकेट

इस बातचीत में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को काफी नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा, ''मैं रविंद्र जडेजा का बड़ा फैन हूं. अक्षर पटेल बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. मुझे लगता है उन्हें एक सप्ताह के लिए छुट्टी पर चले जाना चाहिए. जडेजा या तो टीम में आएं या वह इंग्लैंड के लिए भी खेल सकते हैं, क्योंकि अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए बहुत कर चुके हैं.'' इस बीच चौथे टेस्ट मैच से पहले रविंद्र जडेजा मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज