खेल

IPL 2020: कौन हैं वो खिलाड़ी, जिन्हें गावस्कर ने ‘जय-वीरू की जोड़ी’ कहा, आज मैदान पर उतरेंगे

गावस्कर ने कोहली और  डिविलियर्स की जोड़ी की तारीफ की. Photo Credit @virat.kohli Instaram
गावस्कर ने कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी की तारीफ की. Photo Credit @virat.kohli Instaram

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स (AB De Villiers), शोले के जय और वीरू की जोड़ी की तरह हैं. विराट और एबी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. विराट कोहली ने आईपीएल 2020 में अब तक 256 और एबी ने 228 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट वैसे तो टीम गेम है, लेकिन इसमें जोड़ियां खूब हिट होती रही हैं. सचिन-सहवाग, अकरम-वकार, मैक्ग्रा-ब्रेट ली से लेकर धोनी-युवराज तक अनेक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो साथ आने पर विरोधी टीम की बखिया उधेड़ देते थे. क्रिकेटप्रेमी ऐसी अनेक जोड़ियां बना सकते हैं. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बुधवार को ऐसे ही दो खिलाड़ियों का जिक्र किया, जिनकी जोड़ी विरोधी टीम पर कहर बनकर टूटती रही है. गावस्कर तो इन्हें शोले का जय-वीरू तक कह गए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलने वाले ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल 2020 (IPL 2020) में जलवा दिखा रहे हैं.

आईपीएल 2020 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया है. इस मैच में दिल्ली ने 13 रन से जीत दर्ज की. इसी मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर विराट कोहली (Virat Kohli) का एक वीडियो दिखाया गया, जिसमें वे अपने किट बैग के बारे में बता रहे थे. जब कोहली अपने बैग को संभाल रहे थे, तभी वहां एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) आते हैं. विराट और एबी में कुछ बात होती है. इसी पर मैच में कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं.

सुनील गावस्कर कहते हैं कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी आईपीएल की सबसे बेहतरीन जोड़ियों में से एक हैं. 34 टेस्ट शतक बनाने वाले गावस्कर ने कहा कि विराट और एबी शोले की जोड़ी की तरह हैं. वे जय और वीरू (Jai-Viru) हैं. वे एक बार जम गए तो फिर विरोधियों की खैर नहीं है. विराट और एबी की टीम आरसीबी गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से मैच खेलेगी.



बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर रही है.  उसने अपने सात में से पांच मैच जीत लिए हैं. विराट कोहली ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 256 रन बनाए हैं. एबी डिविलियर्स ने सात मैच में 228 रन बनाए हैं. वे रन बनाने के मामले में कई खिलाड़ियों से पीछे हैं, लेकिन इम्पैक्ट के मामले में उनसे आगे ही हैं. दरअसल, एबी ने 185.36 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जो 200 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे अधिक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज