• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पंजाबी में गाली सुनकर पूछा था- ये 'पैंट' क्या है?

सुनील गावस्कर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पंजाबी में गाली सुनकर पूछा था- ये 'पैंट' क्या है?

गावस्कर ने किस्सा शेयर किया जब पाकिस्तानी खिलाड़ी स्लेजिंग के बजाय मैदान पर गाली दे रहे थे. (Instagram/Sunil Gavaskar)

महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक किस्सा सुनाया जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर जब पंजाबी में स्लेजिंग करते थे तो उन्हें पहली बार में कुछ समझ नहीं आया था. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर मैदान पर स्लेजिंग के बजाय गाली देते थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के नाम क्रिकेट के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. भारत के इस पूर्व कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन पूरे किए थे. उन्होंने एक वाकया शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर जब पंजाबी में स्लेजिंग करते थे तो उन्हें पहली बार में कुछ समझ नहीं आया था. उन्होंने होस्ट गौरव कपूर के साथ एक पॉडकास्ट '22 यार्न्स विद गौरव कपूर' के दौरान उस वाकये को शेयर किया.

    71 वर्षीय गावस्कर से पॉडकास्ट के होस्ट ने पूछा कि उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव से पंजाबी के बारे में पूछा था. इस पर गावस्कर ने कहा, 'हां, मुझे कुछ पता नहीं था लेकिन आप क्या चाहते हैं कि मैं इस बारे में पॉडकास्ट में बोलूं.' वह इतना कहकर हंसने लगते हैं. हालांकि होस्ट के फिर से कहने पर वह उस वाकये के बारे में बताते हैं. गावस्कर आगे कहते हैं, 'मैं सुन रहा था कि पाकिस्तानी खिलाड़ी बार-बार 'पैन' कह रहे थे. मुझे तब पता नहीं चला कि इसका क्या मतलब है. मुझे नहीं पता था कि वे गाली दे रहे हैं.'

    उन्होंने आगे कहा, 'वह पहली बार था कि मुझे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के सामने ऐसा कुछ देखने को मिला. मैं फिर ड्रेसिंग रूम में गया और मैंने पूछा कि इसका क्या मतलब है. ये 'पैंट-पैंट' क्या है. मैं इसे स्लेजिंग समझ रहा था लेकिन वे तो गाली दे रहे थे. फिर मुझे पता चला कि वे पैंट नहीं कुछ गाली दे रहे थे.' गावस्कर ने अपने करियर में पाकिस्तान के खिलाफ 24 टेस्ट मैच खेले और कुल 2089 रन बनाए.

    इसे भी देखें, वर्ल्ड कप में धोनी के विजयी छक्के की रियान पराग ने की नकल, शेयर किया Video

    गावस्कर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 125 टेस्ट मैच खेले और कुल 10122 रन बनाए. इस फॉर्मेट में उनके नाम 34 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने वनडे में कुल 108 मैच खेले जिसमें केवल एक शतक और 27 अर्धशतकों की बदौलत 3092 रन बनाए. इसके अलावा उनके नाम 348 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 25834 रन दर्ज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज