लाइव टीवी

सौरव गांगुली का एक फैसला जिता सकता है वर्ल्ड कप, सुनील गावस्कर ने कह दी ये बड़ी बात!

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 2:23 PM IST
सौरव गांगुली का एक फैसला जिता सकता है वर्ल्ड कप, सुनील गावस्कर ने कह दी ये बड़ी बात!
सौरव गांगुली कराएं महिला आईपीएल- सुनील गावस्कर

बीसीसीआई की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पिछले कुछ सालों से हर बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, बस वो चैंपियन नहीं बन पा रही.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की पुरुष क्रिकेट टीम हो या फिर महिला क्रिकेट टीम  (Indian Cricket Team) , दोनों ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उसने हर बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाई है लेकिन यहां बड़ी बात ये है कि वो चैंपियन नहीं बन पा रही है. रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 85 रनों से हार गई. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी एक नहीं चली और हरमनप्रीत कौर की टीम पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई. इस हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गांगुली को एक सलाह दी है और अगर बीसीसीआई अध्यक्ष उसपर काम करते हैं तो शायद महिला क्रिकेट टीम जल्द ही वर्ल्ड चैंपियन बन सकती है.

गावस्कर की गांगुली को सलाह
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को जल्द से जल्द महिला आईपीएल पर काम करना चाहिए. गावस्कर ने कहा, 'बीसीसीआई की बात करें तो काफी काम कर रही है और इसी वजह से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतनी तरक्की है. महिला टीम एक महीने पहले ऑस्ट्रेलिया चली गई थी जहां उसने ट्राई सीरीज खेली. उस सीरीज की वजह से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के हालात समझे और इस वजह से वो फाइनल में भी पहुंची, इसका श्रेय बीसीसीआई को देना चाहिए.'

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, 'मैं सौरव गांगुली और बीसीसीआई को ये कहना चाहता हूं कि अगले साल वो महिलाओं का आईपीएल कराएं जिससे महिला क्रिकेट टीम को ज्यादा टैलेंट मिलेगा. वैसे महिला टीम में पहले से ही अच्छी खिलाड़ी हैं लेकिन आगे और मौके हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड अपनी महिला टीम के लिए काफी समय से काम कर रहा है. वो वहां पर महिला बिग बैश लीग आयोजित करता है. यहां तक कि हमारी खिलाड़ी हरमनप्रीत और मंधाना भी वहां खेलती हैं. ऐसे ही टूर्नामेंट हैं जहां आप बतौर क्रिकेटर सीखते हो.' गावस्कर ने कहा, 'आईपीएल ने भारत के अंदरूनी इलाकों में अपनी जगह बना ली है. हमारे पास भारत के कई छोटे इलाकों से अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं. इस वजह से सेलेक्शन के विकल्प ज्यादा हुए हैं. ऐसा ही वीमेंस बिग बैश लीग में भी हुआ.'



टी20 वर्ल्ड कप फाइनल हारी महिला टीम


बता दें रविवार को हुए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसने ऑस्ट्रेलिया से खिताबी मुकाबला गंवा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए और जवाब में टीम इंडिया महज 99 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवीं बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया.

37 छक्कों की मदद से ठोके 441 रन,रोहित शर्मा ने किया था मैसेज, फिर भी मौका नहीं
First published: March 9, 2020, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading