Home /News /sports /

'भुवनेश्वर कुमार की जगह इस गेंदबाज को वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होना चाहिए'

'भुवनेश्वर कुमार की जगह इस गेंदबाज को वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में होना चाहिए'

सुनील गावस्कर को लगता है कि भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी अब काम नहीं कर रही. (PIC: AFP)

सुनील गावस्कर को लगता है कि भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी अब काम नहीं कर रही. (PIC: AFP)

सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को लेने का समय आ गया है. वनडे मैचों में वापसी करने के बाद से भुवनेश्वर कुमार ने दो मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया. उन्होंने इन मैचों में 64 और 67 रन दिए. आईपीएल 2018 के बाद से वह चोटों के कारण राष्ट्रीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति से आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को कोर टीम में शामिल करने के लिए कहा है. गावस्कर ने यह नसीहत यह देखते हुए दी है कि भुवनेश्वर कुमार की ‘शानदार यॉर्कर’ और ‘धीमी गेंदें’ अब काम नहीं कर रही हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) दो वनडे इंटरनेशनल मैचों में महंगे रहे हैं. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों वनडे मैचों (India vs South Africa) में हार का सामना करना पड़ा. इस तेज गेंदबाज ने मैचों में बिना विकेट लिए क्रमशः 64 और 67 रन दिए.

भारत अगले साल आईसीसी 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है. ऐसे में घरेलू पिचों पर भारत के पास एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतने का मौका हो सकता है. ऐसे में गावस्कर ने महसूस किया कि दीपक चाहर को देखना चाहिए, क्योंकि वह निचले क्रम में एक बल्लेबाज भी हैं.

केएल राहुल को कप्तानी देने में चयनकर्ताओं ने आलसी रुख अपनाया?

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे पर कहा, ”मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है. वह छोटा है. काफी हद तक उसी तरह का गेंदबाज है और नीचे के क्रम में आसानी से बल्लेबाजी करता है.” उन्होंने आगे कहा, ”भुवी भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त गेंदबाज रहे हैं, लेकिन पिछले साल में फ्रेंचाइजी स्तर के टी20 क्रिकेट में भी वह महंगे रहे हैं. पारी की शुरुआत में इतना नहीं बल्कि अंत में वह ज्यादा महंगे साबित हुए हैं. वह उन शानदार यॉर्कर और धीमी गेंदों को फेंकते थे, लेकिन वे अब काम नहीं कर रही हैं.”

दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार की जगह लेने के लिए एक विकल्प के रूप में उभरे हैं. उन्होंने भारत में पिछले साल नवंबर में घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सभी तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेट लिए. चाहर की हरफनमौला क्षमता ने उन्हें कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 2/53 के रिकॉर्ड आंकड़े दिए, जब भारत ने पिछले साल शिखर धवन के नेतृत्व में द्वीप राष्ट्र का दौरा किया था. इसके बाद उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाकर नंबर 8 पर आकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

IPL 2022 Mega Auction: जानें किस खिलाड़ी ने कितना रखा है अपना बेस प्राइस, देखें फुल लिस्ट

सुनील गावस्कर ने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम को अगले साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए तैयार किया जाए. उन्होंने कहा, ”अब इरादा यह देखने का होना चाहिए कि भारत में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए आपकी कोर टीम क्या होने वाली है. हमारे पास ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय है. कोर टीम को सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ मैच आ रहे हैं. यहीं पर आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच देने होते हैं, ताकि वे विश्व कप के लिए अच्छी तरह से तैयार हों.”

Tags: Bhuvneshwar kumar, Cricket news, Deepak chahar, India vs South Africa, Sunil gavaskar, World cup 2023

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर