खेल

IPL 2020: बॉलिंग एक्शन को लेकर विवादों में फंसे सुनील नरेन, गेंदबाजी पर लग सकता है बैन

सुनील नरेन (फाइल फोटो)
सुनील नरेन (फाइल फोटो)

सुनील नरेन (Sunil Narine) के बॉलिंग एक्शन पर संदेह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जताया गया. इस मैच में कोलकाता की जीत में नरेन ने अहम भूमिका निभाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 9:12 AM IST
  • Share this:
दुबई. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) एक बार फिर से विवादों में फंस गए हैं. अंपायर ने उनके बॉलिंग एक्शन (Suspected Illegal Bowling Action) को लेकर संदेह जताया है. शिकायत मिलने के बाद अब नरेन को वॉर्निंग लिस्ट में डाल दिया गया है. यानी अगर फिर से उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर कोई शिकायत आती है तो फिर उन्हें आईपीएल में बॉलिंग करने पर पाबंदी लगाई जा सकती है. इसके बाद बीसीसीआई कमेटी की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद ही नरेन को बॉलिंग करने की इजाजत दी जाएगी.

कब की गई शिकायत?
नरेन के बॉलिंग एक्शन पर संदेह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जताया गया. इस मैच में कोलकाता की जीत में नरेन ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 18 वें और 19वें ओवर की गेंदबाजी की थी. केकेआर को इस मैच में 2 रनों से रोमांचक जीत मिली. नरेन ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए. मौजूदा आईपीएल में सुनेल नरेन ने अब तक 5 विकेट लिए हैं.

विवादों में बॉलिंग एक्शन
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब नरेन के बॉलिंग एक्शन पर संदेह जताया गया हो. इससे पहले नवंबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में नरेन का एक्शन विवादों में आया था. इसके बाद साल 2014 के चैंपियंस लीग में भी नरेन को दो बार गलत बॉलिंग एक्शन के लिए वॉर्निंग मिली थी. इसके चलते नरेन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे. नरेन साल 2012 से लगातार केकेआर के लिए खेल रहे हैं. पहली बार टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में उनका अहम रोल रहा था. साल 2012 के आईपीएल में उन्होंने 24 विकेट लिए थे.



लगातार मिली है वॉर्निंग
साल 2015 में नरेन ने अपने बॉलिंग एक्शन में थोड़े बदलाव किए थे. इसके बाद आईपीएल के 2015 के सीज़न में ही नरेन को फिर से वॉर्निंग मिली. बाद में उन्हें ऑफ स्पिन फेंकने पर पांबदी लगा दी गई थी. इसके अलावा साल 2018 में भी पाकिस्तान सुपर लीग में नरेन के बॉलिंग एक्शन को लेकर विवाद हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज