IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद कोविड-19 के खिलाफ जंग में 30 करोड़ रु. दान करेगी

सनराइजर्स हैदराबाद की मालिकाना हक वाला सन टीवी लोगों को कोविड-19 के खिलाफ जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगा. (Sunrisers Hyderabad Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद की मालिकाना हक वाला सन टीवी लोगों को कोविड-19 के खिलाफ जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगा. (Sunrisers Hyderabad Twitter)

सन टीवी (सनराइजर्स हैदराबाद) ने कोविड-19 के खिलाफ जंग के लिए 30 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है. आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) 7.5 करोड़ रुपए और दिल्ली कैपिटल्स (DC) 1.5 करोड़ रुपए दान कर चुकी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत इस समय कोरोनावायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझ रहा है. देश में जीवन रक्षक दवाईयों के साथ ही ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है. इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरी दुनिया भारत की मदद कर रही है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम ने भी इस जंग में मदद के हाथ बढ़ाए हैं. सन टीवी (सनराइजर्स हैदराबाद) ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए 30 करोड़ की राशि देने की घोषणा की है. सनराइजर्स हैदराबाद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का मालिकाना हक कलानिधि मारन(Kalanidhi Maran) के पास है. वो सन टीवी(Sun TV) के नाम से देश में बड़ा टेलीविजन नेटवर्क चलाते हैं. वो सन टीवी ग्रुप के चेयरमैन और फाउंडर हैं. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सन टीवी तीस करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने के साथ ही लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक भी करेगी. टीम ये आर्थिक सहायता केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर चलाई जा रही योजनाओं के तहत देगी.


सीएसके ने 450 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स दान किए
इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद उन एनजीओ के साथ भी काम करेगी जो लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाईयां पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ये कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी आईपीएल टीम ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद की है. एक दिन पहले ही एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में तमिलनाडु के लोगों की मदद के लिए आगे आई थी. सीएसके ने यहां के लोगों के लिए 450 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की व्यवस्था की है. इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने 7.5 करोड़ रुपए, दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ रुपए दान किए थे.

The Hundred : महिला टी20 की नंबर-1 बल्लेबाज शेफाली वर्मा इस टीम की ओर से खेलेंगी

उन्‍मुक्‍त चंद ने पाक क्रिकेटर के दावे को बताया गलत, कहा- क्रिकेट खेलने नहीं, रिश्‍तेदारों से मिलने गया था अमेरिका



विराट और अनुष्का ने दो करोड़ रु. दान दिए

वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी दो करोड़ रुपए दान दिए थे. दोनों क्राउड फंडिंग के जरिए सात करोड़ रुपए जुटाने के मिशन में जुटे हुए हैं. सचिन तेंदुलकर भी कोविड-19 के खिलाफ जंग में दान दे चुके हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और पैट कमिंस ने भी कोरोना के खिलाफ आर्थिक सहायता दी थी. कमिंस ने 37 लाख, तो ली ने 41 लाख रुपए डोनेट किए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज