ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान ब्रैड हैडिन बने सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच

2015 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस (Trever Bayliss) के साथ काम करेंगे.

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 7:02 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान ब्रैड हैडिन बने सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच
ब्रैड हाडिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी-20 मुकाबले खेले हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 7:02 PM IST
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व उपकप्तान ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) को सहायक कोच नियुक्त किया है. टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये घोषणा की गई. 2015 में ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे ब्रैड हैडिन सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस (Trever Bayliss) के साथ काम करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज हैडिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं.

साल 2016 में ब्रैड हैडिन ऑस्ट्रेलिया ए टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं. तब ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने इंडिया ए और साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ मुकाबलों में हिस्सा लिया था. ट्विटर पर इस बदलाव का ऐलान करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने कहा कि हम बतौर सहायक कोच सनराइजर्स हैदराबाद में ब्रैड हैडिन का स्वागत करते हैं. 41 वर्षीय हैडिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2001 से 2015 के बीच 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी-20 मुकाबले खेले हैं. उनके नाम 6790 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं.


इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेवर बेलिस को हेड कोच नियुक्त किया था. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की जगह बेलिस को कोच बनाया है. ट्रेवर बेलिस की कोचिंग में ही इंग्लैंड ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. बेलिस फिलहाल इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ अपने आखिरी असाइनमेंट पर हैं. मौजूदा एशेज सीरीज के बाद बेलिस इंग्लैंड की टीम के साथ काम नहीं करेंगे.

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन आईपीएल के पिछले सत्र में काफी अच्छा रहा था. यह टीम इस सीजन में चौथे नंबर पर रही थी. उसे एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- ICC Test Rankings में दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, खतरे में कोहली का 'ताज'

अनुष्का शर्मा ने शेयर की बिकनी वाली फोटाे, तो विराट हो गए रोमांटिक, किया ये कमेंट
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...